#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

अक्षर पटेल ने कप्तान सूर्यकुमार की तारीफ में कही ये बात, गेंदबाजों को लेकर उनकी रणनीति पर रखी राय

8

भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने भारतीय टी20 टीम के नवनियुक्त कप्तान सूर्यकुमार यादव की जमकर सराहना की है। अक्षर ने कहा कि सूर्यकुमार की तारीफ करते हुए उन्हें गेंदबाजों का कप्तान बताया है। भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 में हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। दोनों टीमों के बीच रविवार को सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। अक्षर ने कहा कि सूर्यकुमार उन्हें अपनी रणनीति के अनुसार चलने की स्वतंत्रता प्रदान करते हैं। अक्षर ने इसके साथ ही कहा कि श्रीलंका के खिलाफ वर्तमान सीरीज में भारतीय टीम बल्लेबाजी में अधिकतम संयोजन आजमाने की कोशिश करेगी। अक्षर पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज में भी सूर्यकुमार की कप्तानी में खेले थे। भारत ने यह सीरीज 4-1 से जीती थी। अक्षर ने कहा, मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में सूर्या भाई के साथ खेला था। मैं जानता था कि वह गेंदबाजों के कप्तान हैं। वह आपको अपनी रणनीति पर अमल करने की पूरी छूट देते हैं। जब भी आपकी गेंद पर शॉट लगता है तो वह आपके पास आकर कहते हैं कि यह अच्छी गेंद थी। वह आपको सलाह देते रहते हैं। एक खिलाड़ी के रूप में मेरे उनके साथ अच्छे संबंध हैं।

‘सूर्यकुमार हमेशा गेंदबाजों का हौसला बढ़ाते हैं’

उन्होंने कहा, मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की सीरीज में भी उनकी कप्तानी में खेला था और इसलिए अब जब मैं खेल रहा था तो मुझे ज्यादा अंतर महसूस नहीं हुआ। वह हमेशा गेंदबाजों का हौसला बढ़ाते रहते हैं। हमारे टीम में बाएं हाथ से चार और दाएं हाथ के भी चार बल्लेबाज हैं। अगर क्रीज पर बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाज का संयोजन रहता है तो फिर गेंदबाजों के लिए अपनी लाइन और लेंथ बनाए रखना मुश्किल होता है। अगर आपके पास विकल्प हैं तो फिर उनका उपयोग क्यों नहीं किया जाए। आप विरोधी टीम के गेंदबाजी विकल्पों के आधार पर भी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकते हैं। भारत ने टी20 विश्व कप में ऋषभ पंत को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था लेकिन श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में वह सूर्यकुमार के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। अक्षर ने कहा कि बल्लेबाजी क्रम इस तरह से तैयार किया गया था जिससे टीम दाएं हाथ और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के संयोजन का अधिकतम उपयोग कर सके। अक्षर ने कहा कि मुख्य कोच गौतम गंभीर की अगुआई में नए कोचिंग स्टाफ के आने से बहुत बदलाव नहीं होगा। उन्होंने कहा, मैं 10 साल से खेल रहा हूं। मैं विभिन्न कोच और कप्तान के रहते हुए खेला हूं। मुझे नहीं लगता की टीम में बहुत अधिक बदलाव होगा।