#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

अनंत-राधिका की शादी में तीन फाल्कन-2000 जेट का होगा इस्तेमाल,इतने निजी विमान भी होंगे प्रयोग

24

मुंबई में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी शुक्रवार 12 जुलाई को मुंबई के बांद्रा कुर्ला सेंटर (बीकेसी) के जियो सेंटर में होगी। बताया जा रहा है कि शादी में मेहमानों को लाने-ले जाने के लिए अंबानी ने तीन फाल्कन-2000 जेट किराए पर लिए हैं। अरबपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी भारत की सबसे बड़ी शादियों में से एक में अपनी प्रेमिका राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधेंगे।

Trending Videos

क्लब वन एयर की एयर चार्टर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजन मेहरा ने कहा कि अंबानी परिवार ने शादी में मेहमानों को लाने-ले जाने के लिए तीन फाल्कन-2000 जेट किराए पर लिए हैं और उन्हें उम्मीद है कि इन कार्यक्रमों के लिए 100 से अधिक निजी विमानों का इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया, “मेहमान हर जगह से आ रहे हैं और प्रत्येक विमान देश भर में कई चक्कर लगाएगा।” मुंबई एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी का कहना है, मुंबई के एयरपोर्ट सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। शादी के लिए प्राइवेट द्वार का उपयोग किया जाएगा। जिसके लिए अलग से व्यवस्था की गई है। बारिश की वजह से अभी तक कुछ भी परेशानी नहीं है, लेकिन उड़ाने कुछ देर से अवश्य उड़ रही हैं। आयोजन स्थल के पास की सड़कें 12-15 जुलाई को दोपहर 1 बजे से आधी रात के बीच केवल इवेंट वाहनों के लिए खुली रहेंगी। मुंबई में ट्रैफिक पुलिस ने तीन दिनों के लिए सड़क प्रतिबंधों पर एक विस्तृत सलाह जारी की है। मुख्य विवाह समारोह शुक्रवार, 12 जुलाई को होगा जबकि 13 जुलाई को आशीर्वाद (शुभ आशीर्वाद) और 14 जुलाई को रिसेप्शन के लिए रखे गए हैं। आयोजन स्थल के आसपास के क्षेत्र में यातायात पहले से ही धीमा हो गया है, जिसे सजावटी झालरों और लाल फूलों से सजाया जा रहा है। मुंबई में अंबानी की 27 मंजिला हवेली एंटीलिया के बाहर पेड़ों को सजाने के लिए गेंदे के फूल और चमकदार पीली रोशनी का भी इस्तेमाल किया गया है।

होटल के किराए में सामान्य दिनों से 25 से 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी को देखते हुए मुंबई के लग्जरी होटलों के कमरों की कीमतें आसमान छू रही हैं। सामान्य दिनों की तुलना में इन कमरों की कीमतें 25 से 30 प्रतिशत बढ़ी हैं। हॉस्पिटैलेटी विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह के हाई प्रोफाइल इवेंट अथवा शादियों में होटल के कमरों की कीमतें अनुमान से अधिक हो जाती हैं। मुंबई के फोर सीजन पांच सितारा होटल के प्रेसिडेंशियल सुट ही उपलब्ध हैं जिनकी कीमत 5 लाख रुपये है। इसमें 90 हजार रुपये का टैक्स शामिल है। सामान्य दिनों में इस सूट की कीमत 60 हजार रुपये के आसपास होती है। 11 जुलाई को बीकेसी के साफिटेल में एक रात के लिए 66,434 रुपए के लिए रूम उपलब्ध हैं। नरीमन पॉइंट के ट्राइडेंट में 11 जुलाई के लिए 36,875 रुपये है जो सामान्य दिनों में 20 हजार रुपए प्रति रात के लिए उपलब्ध होता है। वहीं आईटीसी ग्रैंड सेंट्रल 25,370 रुपये प्रति रात के लिए उपलब्ध है, जो सामन्य दिनों में 10 से 15 हजा रुपए एक रात का होता है। इसी तरह ओबेरॉय 63,130 रुपये में उपलब्ध है। मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हॉलिडे इन में एक कमरे की कीमत 25,699 रुपये है, जो सामान्य दिनों इनकी कीमतें एक दिन के लिए 10 से 15 हजार रुपये होती हैं। जानकारों का कहना है कि दरें इस वजह से बढ़ जाती हैं क्योंकि उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए उतने लग्जरी होटल नहीं हैं। हाई प्रोफाइल मेहमानों के आने की वजह से सुइट्स की मांग बढ़ गई है। दूसरा सुरक्षा के इंतजामों में भी होटल्स की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। मौजूदा समय में इस सप्ताह के लिए सभी सीटें और रूम बुक हो चुके हैं। उम्मीद है कि 20 जुलाई के बाद यह दरें सामान्य हो जाएंगी।
बता दें कि 5 जुलाई से ही शादी को लेकर प्रोग्राम चल रहे हैं। इससे पलहे के समाहरों में पहली प्री-वेडिंग जामनगर में शुरू हुई। फिर दूसरी प्री-वेडिंग इटली और फ्रांस में हुई और क्रूज पर काफी देर तक जश्न चलता रहा। पहले प्री-वेडिंग इवेंट में 1,200 मेहमानों में मार्क जुकरबर्ग भी शामिल थे और मई में अंबानी परिवार ने बॉलीवुड सितारों और क्रिकेटरों सहित 800 मेहमानों के लिए प्री-वेडिंग लक्जरी यूरोपीय क्रूज़ पार्टी का आयोजन किया था। अब पिछले दो हफ्तों से मुंबई में कई इवेंट चल रहे हैं, समारोह में, जस्टिन बीबर, रिहाना, कैटी पेरी और बॉय बैंड बैकस्ट्रीट बॉयज जैसे वैश्विक कलाकारों ने सेलिब्रिटी मेहमानों के लिए अपने प्रोग्राम पेश किए, इसमें बॉलीवुट के अभिनेताओं ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।