#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

अनिल वाजे मामले में BJP-NCP शरद गुट की जुबानी जंग, फंसाने की साजिश के आरोप पर CM शिंदे बोले- जांच होगी

45

महाराष्ट्र में मुंबई पुलिस के बर्खास्त अधिकारी ने एक बार फिर पूर्व गृह मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) नेता अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। जिसको लेकर देशमुख ने कहा है कि यह उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की एक नई चाल है। वहीं मामले में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरोपों की जांच का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गृह विभाग मामले की जांच करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध के इरादे से कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।’’ वाजे ‘एंटीलिया’ बम कांड और ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में आरोपी है। वाजे इस समय नवी मुंबई की तलोजा केंद्रीय जेल में बंद है और उन्होंने देशमुख के खिलाफ रिश्वत लेने के आरोपों को दोहराया है। मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने आरोप लगाया था कि देशमुख ने गृह मंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान पुलिस अधिकारियों से शहर के बार और रेस्टोरेंट से हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूलने के लिए कहा था। आरोपों के बाद देशमुख ने 2021 में गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। वाजे ने इसके पहले एक जांच आयोग को बताया था कि उसने देशमुख के निर्देश पर उनके सहयोगियों को रकम दी थी।

देशमुख बोले- फडणवीस ने मुझे फंसाने के लिए वाजे का इस्तेमाल किया
वाजे द्वारा आरोपों को दोहराने पर प्रतिक्रिया देते हुए अनिल देशमुख ने कहा, ‘‘सचिन वाजे के आरोप देवेंद्र फडणवीस की नयी चाल है क्योंकि कुछ दिन पहले मैंने फडणवीस पर आरोप लगाया था कि कैसे उन्होंने तीन साल पहले मुझे उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे को फंसाने के लिए दबाव बनाया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘फडणवीस शायद नहीं जानते कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने सचिन वाजे के बारे में कहा है कि उसका आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। उसे हत्या के दो मामलों में गिरफ्तार किया गया था और वह ऐसा शख्स नहीं है जिस पर भरोसा किया जा सके।’’ देशमुख ने आरोप लगाया कि फडणवीस ने उन्हें फंसाने के लिए आपराधिक रिकॉर्ड वाले व्यक्ति का इस्तेमाल किया। देशमुख ने हाल में दावा किया था कि फडणवीस जब नेता प्रतिपक्ष थे तो उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे और पूर्ववर्ती महा विकास आघाडी सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे अजित पवार के खिलाफ हलफनामे पर हस्ताक्षर करने के लिए उन पर दबाव बनाने की कोशिश की थी। फडणवीस ने आरोपों से इनकार किया और देशमुख के कई ऑडियो-विजुअल क्लिप जारी करने की धमकी दी, जिस पर देशमुख ने पलटवार करते हुए दावा किया कि उनके पास वरिष्ठ भाजपा नेता के खिलाफ गंभीर आरोपों वाली एक पेन ड्राइव है।