#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

आधुनिक शिक्षा के पक्ष में जमीयत उलेमा-ए-हिंद, लड़कियों-लड़कों के लिए अलग स्कूलों का समर्थन

87

प्रमुख मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना अरशद मदनी ने जोर देकर कहा कि वह धार्मिक ज्ञान प्रदान करने के साथ-साथ आधुनिक शिक्षा के पक्ष में है। साथ ही उसने मुस्लिम लड़कों और लड़कियों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक संस्थानों की वकालत भी दोहराई। मदनी जमीयत की दिल्ली इकाई के जिला अध्यक्षों, आयोजकों और केंद्रीय सदस्यों के एक दिवसीय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। संगठन के प्रमुख मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि देश को डॉक्टरों, इंजीनियरों और वैज्ञानिकों की उसी तरह जरूरत है जैसे विद्वानों की। हालांकि, उन्होंने कहा कि जमीयत धार्मिक शिक्षा को अनिवार्य मानती है। हमारे पूर्वज समसामयिक विज्ञान के खिलाफ नहीं थे, हालांकि वे सभी इस्लामी विज्ञान के विद्वान और विशेषज्ञ थे। मदनी ने कहा, देश की आजादी के लिए उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ लंबा संघर्ष किया और अपने जीवन और धन का बलिदान दिया, लेकिन सच्चाई यह है कि वे अंग्रेजी शिक्षा के खिलाफ नहीं थे। मदनी ने इस्राइल-हमास संघर्ष के बारे में बात करते हुए, मदनी ने इस्राइल की आलोचना की और इसे अत्याचारी और हड़पने वाला बताया। उन्होंने फिलिस्तीन के लोगों के प्रति समर्थन जताया।

हम शादी-समारोहों में लाखों खर्च करते हैं पर स्कूल-कॉलेजों के बारे में नहीं सोचते
मदनी ने चिंता जताई कि दक्षिण भारत के मुसलमानों में आधुनिक शिक्षा उत्तर के मुसलमानों की तुलना में अधिक है। हम शादी और अन्य समारोहों पर लाखों रुपये खर्च करते हैं लेकिन स्कूल और कॉलेज स्थापित करने के बारे में नहीं सोचते। मदनी ने आरोप लगाया कि आजादी के बाद शासकों की तय नीति के तहत मुसलमानों को शैक्षिक और आर्थिक क्षेत्रों से बाहर रखा गया। इसलिए, अब मुसलमानों के लिए अपने बच्चों को किसी भी कीमत पर शिक्षित करने का समय आ गया है।