#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

आलीशान अपार्टमेंट में बदला दिलीप कुमार का पाली हिल बंगला, 172 करोड़ रुपये में बिका कॉम्प्लेक्स

33

दिलीप कुमार के बांद्रा स्थित बंगले में बने ट्रिपलेक्स को 172 करोड़ रुपये में बेचा गया है। यह बंगला 9,527.21 वर्ग फीट में फैला है। इसे ब्लैकरॉक ने बेचा है, जबकि एप्को इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड ने इसे खरीदा है। रियल एस्टेट पोर्टल के अनुसार, यह ट्रिपलेक्स तीन मंजिलों – 9वीं, 10वीं और 11वीं में फैला हुआ है। प्रति वर्ग फीट की दर करीब 1.62 लाख रुपये है। अपार्टमेंट के पंजीकरण के लिए चुकाई गई स्टांप ड्यूटी 9.30 करोड़ रुपये है। पिछले साल ही दिलीप कुमार के परिवार ने रियल्टी डेवलपर अशर ग्रुप के साथ पाली हिल प्लॉट पर एक आलीशान आवासीय परियोजना विकसित करने के लिए समझौता किया था, जो पहले दिग्गज अभिनेता के बंगले का स्थान था। आवासीय परियोजना के अलावा, दिलीप कुमार के जीवन और महत्वपूर्ण मील के पत्थरों को समर्पित एक संग्रहालय भी स्थापित किया जाना था। दिलीप कुमार की विरासत को प्रदर्शित करने वाला यह संग्रहालय टावर के भूतल पर स्थित होगा, जिसमें आसान पहुंच के लिए एक अलग प्रवेश द्वार होगा।

दिलीप कुमार का होगा संग्रहालय

‘द लीजेंड’ नाम का यह पुनर्विकास प्रोजेक्ट अशर ग्रुप द्वारा किया जा रहा है और इसमें चार और पांच बीएचके लग्जरी अपार्टमेंट हैं। इसमें दिलीप कुमार को समर्पित 2000 वर्ग फीट का संग्रहालय भी होगा। दरअसल, 2016 में दिलीप कुमार ने अशर ग्रुप के साथ एक विकास समझौता किया, जिसने इस लग्जरी प्रोजेक्ट का रास्ता बनाया। 2023 में डेवलपर ने घोषणा की कि वे इमारत में 15 लग्जरी अपार्टमेंट का निर्माण करेंगे। पहले यह घोषणा की गई थी कि यह परियोजना 2027 तक पूरी हो जाएगी। दिलीप कुमार के पाली हिल बंगले को लेकर कुछ कानूनी विवाद हुए थे। दरअसल, परिवार ने एक रियल एस्टेट फर्म पर कानूनी दस्तावेजों में जालसाजी करने का आरोप लगाया था और दावा किया था कि उन्होंने संपत्ति पर कब्जा करने के इरादे से ऐसा किया था। हालांकि, 2017 में दिलीप की पत्नी और अभिनेत्री सायरा बानो ने बताया कि उन्हें बंगले की चाबियां वापस मिल गई हैं, जिससे विवाद खत्म हो गया।