#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

‘उनकी एकमात्र गलती पीली जर्सी है’, भारतीय टीम में ऋतुराज गायकवाड़ को नहीं चुने जाने से फैंस नाराज

4

बीसीसीआई ने आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के लिए शनिवार को 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी 15 सदस्यीय टी20 टीम का चयन किया गया है। हालांकि, कुछ फैंस ऋतुराज गायकवाड़ के नहीं चुने जाने से नाराज हैं। एक्स पर कई यूजर्स ने उनके साथ अपनी सहानुभूति दिखाई और कहा कि उनका एकमात्र दोष यह है कि वह आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स की पीली जर्सी पहनते हैं। फैंस ने इसे गंभीर और धोनी के बीच अनबन से जोड़कर चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट पर निशाना साधा है। कई फैंस को उम्मीद थी कि ऋतुराज जो कि मौजूदा समय में भारत ए टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैचों में अपनी क्लास का प्रदर्शन करेंगे। ऋतुराज गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ मैके और मेलबर्न में दो प्रथम श्रेणी मैचों में भारत ए का नेतृत्व करेंगे। 15 नवंबर से इस सीरीज की शुरुआत हो रही है। वहीं, इस सीरीज में उनके डिप्टी अभिमन्यु ईश्वरन को भारतीय टीम में जगह दी गई है। ऋतुराज ने हाल में दलीप ट्रॉफी में भारत सी का नेतृत्व किया था, जहां उनकी टीम ने चार टीमों की अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया था। रणजी ट्रॉफी सत्र में उन्होंने दो मैचों में 231 रन बनाए हैं जिसमें मुंबई के खिलाफ 145 रन की पारी भी शामिल है। उनके मौजूदा फॉर्म को ध्यान में रखते हुए फैंस उन्हें बैकअप ओपनर के तौर पर टीम में देखने के लिए उत्सुक थे। भारतीय टीम अगले महीने चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया का एलान कर दिया। इसमें सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है। भारतीय टीम का यह दौरा आठ नवंबर से शुरू होगा। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया है। विजय कुमार वैशाक और रमनदीप सिंह को पहली बार भारतीय टीम में जगह दी गई है। बोर्ड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। इसमें रोहित शर्मा को कप्तान और जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है। इसके अलावा ऑलराउंडर नीतीश रेड्डी और हर्षित राणा को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर) , आर अश्विन, आर जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नीतीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर।
रिजर्व: मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, विजयकुमार विशक, आवेश खान, यश दयाल।