#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

उप-कप्तानी से पड़ेगा खेल पर असर? मैच से पहले गिल ने दिया चौंकाने वाला बयान, गंभीर पर भी की चर्चा

54
श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया तैयार है। भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व और गौतम गंभीर के निर्देशन में नेट्स पर जमकर पसीना बहा रही है। इस सीरीज के लिए शुभमन गिल को उप-कप्तान बनाया गया है। वह वनडे सीरीज में भी उप-कप्तानी का जिम्मा संभालते नजर आएंगे। टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले शुभमन गिल ने गुरुवार को अपनी तैयारियों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि वह आगामी सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस दौरान स्टार बल्लेबाज ने उप-कप्तानी से खेल पर पड़ने वाले दबाव पर भी बात की। उन्होंने कहा, “इससे कुछ फर्क नहीं पड़ता है। बल्लेबाजी के लिये उतरता हूं तो अच्छा प्रदर्शन करके टीम को मैच जिताने का ही लक्ष्य रहता है। फर्क सिर्फ इतना है कि मैदान पर और फैसले लेने होते हैं।”

IND vs SL: Shubman Gill talked on vice-captaincy and his game also discussed about Gautam Gambhir leadership
गिल के नेतृत्व में भारत ने जीती टी20 सीरीज
श्रीलंका दौरे से पहले टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलती नजर आई थी। शुभमन गिल के नेतृत्व में भारत ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया था। अब उन्हें श्रीलंका दौरे पर टी20 और वनडे टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। टी20 अंतरराष्ट्रीय में युवा बल्लेबाज ने 19 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 139.5 के स्ट्राइक रेट से 505 रन बनाए हैं। गिल के नाम इस प्रारूप में एक शतक और तीन अर्धशतक दर्ज हैं। अपनी तैयारियों के अलावा गिल ने टीम के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर को लेकर भी बात की। 24 वर्षीय बल्लेबाज ने दिग्गज की तारीफ करते हुए कहा कि उनके विचारों में स्पष्टता है। गिल ने कहा, “हम विश्व चैम्पियन हैं और उसी अंदाज में प्रदर्शन करेंगे। उम्मीद है कि नए कोचिंग स्टाफ के साथ भी कामयाबी मिलेगी। मैं पहली बार उनके ( गंभीर ) साथ काम कर रहा हूं।” उन्होंने आगे कहा, “लेकिन दो नेट सत्र में ही पता चल गया कि उनके विचारों में काफी स्पष्टता है। उन्हें पता है कि किस खिलाड़ी के साथ उन्हें कब और किस पहलू पर काम करना है।”