#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

उप महापौर ने तीन महीने का गृह कर ، जल कर माफ़ करने सहित पावरलूम,मोती कारखाने को चालू करने की मांग की

642

भिवंडी ।एम हुसेन।भिवंडी मनपा के उपमहापौर ने लाॅकडाउन के चौथे चरण में सोशल डिस्टेंसिंग की शर्तों पर शहर के मुख्य उद्योग पावरलूम को चालू करने सहित लाॅकडाउन की अवधि का 3 माह का गृह कर और जलकर माफ़ करने की मांग मनपा आयुक्त और महापौर से किया है।
उपमहापौर इमरान खान ने मनपा आयुक्त और महापौर को एक ज्ञापनप्ररस्तु करके बताया है कि पावरलूम व मोती कारखाना सहित शहर के अन्य उद्योग धंधों के बंद होने के कारण शहर के सभी छोटे बड़े व्यवसाइयों और मजदूरों की आमदनी बंद हो गई है जिसकारण गृह कर और जल कर का भुगतान करने में असमर्थ हैं। इस प्रकार केवल पावरलूम उद्योग पर आधारित शहर होने के कारण लाॅकडाउन के दौरान पावरलूम मजदूरों सहित इससे जुड़े तमाम छोटे-मोटे व्यवसाईयों के समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है।इमरान खान के मुताबिक़ लाॅकडाउन के चौथे चरण में सरकार ने कुछ उद्योग धंधों को शुरू करने की अनुमति दी है। जिसमें शर्तों के आधार पर पावरलूम व मोती कारखाना भी चालू किया जा सकता है। ज्ञापन के मुताबिक एक पखवाड़े में मानसून शुरू हो जाएगा। उसके बाद पावरलूम सहित सारी मशीनरी बिना तेल और साफ-सफाई के बर्बाद हो जाएगी। जिसके मद्देनजर पावरलूम व मोती कारखाना चालू करके जहां पावरलूम व मोती कारखाना मालिकों को आर्थिक नुकसान से बचाया जा सकता है। वहीं बेरोजगार हुए पावरलूम उद्योग सहित इससे जुड़े अन्य उद्योगों के लोगों और मजदूरों को आंशिक तौर पर आर्थिक सहारा मिल सकेगा ।इस संदर्भ में उप महापौर इमरान खान ने बताया कि हमारी मांग को गंभीरता से लेते हुए महापौर श्रीमती प्रतिभा पाटील ने भी सहमति दी है। जिसके अनुसार स्थायी समिति ने भी सहमति जताते हुए मनपा आयुक्त डॉ प्रवीण आष्टीकर से इस विषय की प्रस्तावना तैयार करने की सिफारिश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *