#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

एक दिन में 23 कोरोना संक्रमित  मरीज मिलने से कोरोना  संक्रमित  मरीजों की संख्या पहुंची 121

665

 भिवंडी।एम हुसेन। भिवंडी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिनों-दिन  बड़ी तेजी से बढ़ती जा  रही है जो चिंता का विषय बना हुआ है।  बुधवार को  केवल एक दिन में कोरोना संक्रमित 23 मरीजों के मिलने से भिवंडी का पिछ्ला सारा रिकॉर्ड टूट गया है। मुंबई,मालेगांव एवं झारखंड से आये कोरोना  संक्रमित  23 नये मरीजों के मिलने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 121 तक पहुंच गई है। कोरोना संक्रमित 121 मरीजों में 46 मरीज ठीक हो गये हैं और दो मरीजों की मौत हो गई है,इस समय 78 कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार  विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है । एक दिन में 23 मरीजों का मिलना मनपा,पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के लिये एक चुनौती बन गया है । 

  कोरोना संक्रमित 23 नये मरीजों में 22 मरीज मनपा  क्षेत्र  के हैं और एक मरीज ग्रामीण  क्षेत्र  का है। मनपा सूत्रों के अनुसार 22 नये मरीजों में 18 मरीज मुंबई से आये थे, दो मरीज मालेगांव, एक मरीज झारखंड एवं एक मरीज कोरोना  संक्रमित  मरीज के संपर्क में आया था। मनपा क्षेत्र  में 22  नये मरीज मिलने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 66 हो गई है। जिसमें 25 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और एक मरीज की मौत हो चुकी है ।इस समय कोरोना संक्रमित 40 मरीजों का  उपचार  चल रहा है ।कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले 469 लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है। मनपा  क्षेत्र के 20 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन में रखा गया है।    

     तालुका के कटई गांव में 30 वर्षीय एक महिला कोरोना  संक्रमित  पाई गई है,जिससे ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 55 हो गई है। जिसमें 16 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और एक मरीज की मृत्यु हो गई है। इस समय कोरोना संक्रमित 38 मरीजों का  उपचार  चल रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले 285 लोगों को क्वारंटीन किया गया है और 29  क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में हैं ।  

 लॉकडाउन में छूट मिलने के कारण बाहर के शहरों से भारी संख्या में लोग भिवंडी आ गये हैं, इसके अलावा शराब,भाजी,किराना एवं फल आदि की खरीदारी में भी भारी भीड़ हो रही है ।बाज़ार में  सामाजिक अंतर का पालन नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण भविष्य में भिवंडी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बेतहाशा बढ़ने से इंकार नहीं किया जा सकता है। समाजसेवक जिग्नेश दवे,डॉ. जयानंद केणी एवं सुरेश परमानी द्वारा गैरकानूनी तरीके से खुलने वाली दुकानों एवं भीड़ करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई थी। लेकिन मनपा सहित पुलिस ने कोई ध्यान नहीं दिया। जिसके कारण एक दिन में ही 23 कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये हैं।  

  उक्त संदर्भ में भिवंडी मनपा आयुक्त प्रवीण आष्टीकर ने कहा कि  15 दिन पहले से शहर में आने वाले नागरिक अपनी जानकारी मनपा के आपातकालीन क्रमांक,मनपा के हेल्थ सेंटर एवं स्वास्थ्य अधिकारी को अवश्य रूप से  दें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *