#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

एलपीजी की बढती कीमतों पर कांग्रेस का केंद्र पर निशाना, कहा- मोदी सरकार किश्तों में कर रही है ईंधन लूट

268

रसोई गैस एलपीजी की लगातार बढ़ रही कीमतों को लेकर गुरुवार को कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा। भाजपा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए कांग्रेस ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की ”ईंधन लूट” हर दिन, छोटी या बड़ी किश्तों में हो रही है। केंद्र की आलोचना करते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 45 दिनों में 100 रुपये की वृद्धि के बाद फिर से गैस के दामों में 3.5 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

भाजपा सरकार पर कसा तंज

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को एक के बाद एक कई ट्वीट करके भाजपा सरकार पर तंज कसा। उन्होंने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा कि कामर्शियल सिलेंडर की कीमत में 60 दिनों में 457.5 रुपये की बढोतरी हुई है। इसके बावजूद इसमें फिर से आठ रुपये बढ़ा दिए गए हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मोदी सरकार ने करीब दो करोड़ परिवारों के लिए दूसरी बार सिलिंडर भरना असंभव कर दिया है। इसके बाद भी मोदी सरकार की ईंधन की लूट हर दिन छोटी या बड़ी किश्तों में जारी है। इतना ही नहीं कांग्रेस नेता ने रुपये की गिरावट को लेकर भी केंद्र पर हमला बोला। गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले यह 12 पैसे फिसलकर 77.74 पर आ गया है। सुरजेवाला ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि ‘द ? ‘फॉल्स’ फिर से! रुपया, पेट्रोल और गैस सिलेंडर प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। हर भारतीय चिंतित है, क्या पीएम-एफएम ‘देखभाल’ करते हैं? गैस सिलेंडर अब 1,003 रुपये ‘नॉट आउट’! सभी गृहिणियों की ओर से – धन्यवाद आप मोदी जी!’

इतनी हुई है बढ़ोतरी

गौरतलब है कि राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत अब दिल्ली में 1,003 रुपये प्रति 14.2 किलोग्राम सिलेंडर है, जो पहले 999.5 रुपये थी। यह इस महीने रसोई गैस की दर में दूसरी और दो महीने से भी कम समय में तीसरी वृद्धि है। 22 मार्च को कीमत में 50 रुपये प्रति सिलेंडर और फिर 7 मई को समान मात्रा में बढ़ोतरी की गई थी।

भाजपा सरकार ने लोगों की जेब से निकाले 27.5 लाख करोड़ रुपये

वहीं, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए महिला कांग्रेस प्रमुख नेट्टा डिसूजा ने कहा कि आंकड़ों पर नजर डालें तो कांग्रेस के समय में डीजल और पेट्रोल पर सब्सिडी दी जाती थी और पिछले आठ सालों में इस सरकार ने लोगों की जेब से 27.5 लाख करोड़ रुपये निकाले हैं। इस दौरान उन्होंने सवाल किया कि गैस की बढ़ती कीमतों से त्रस्त महिलाएं अपना घर कैसे चला सकती हैं। इस दौरान डिसूजा ने कहा कि महिला कांग्रेस ने इस मूक-बधिर सरकार को जगाने के लिए बार-बार काम किया है और यह सुनिश्चित करने की कोशिश की है कि लोगों की आवाज उस तक पहुंचे।

16 Comments

  1. Платформа 1win предлагает широкий выбор спортивных событий, киберспорта и азартных игр. Пользователи получают высокие коэффициенты, быстрые выплаты и круглосуточную поддержку. Программа лояльности и бонусы делают игру выгоднее.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *