#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में तनुजा दिखाएंगी गेंद और बल्ले से कमाल

32

एशिया कप खेलने के बाद हिमाचल प्रदेश की ऑलराउंडर तनुजा कंवर अब ऑस्ट्रेलिया में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी का कमाल दिखाएंगी। शिमला की तनुजा कंवर ने 21 जुलाई को श्रीलंका में एशिया कप में यूएई के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। इसमें तनुजा ने गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में एक विकेट हासिल किया था।   वहीं, अगले मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा था। अब भारतीय महिला टीम-ए के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तनुजा को टीम जगह मिली है। तनुजा इस दौरे के लिए भारतीय महिला-ए टीम की कप्तान मीनू मनी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई है। भारतीय टीम का पहला टी-20 मैच सात अगस्त को है, जबकि 22 अगस्त से भारतीय टीम एक मात्र टेस्ट मैच खेलेगी। भारतीय महिला-ए टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन टी-20, तीन एक दिवसीय और एक टेस्ट मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित मैचों में तनुजा अगर बेहतर प्रदर्शन करती है, तो अक्तूबर में होने वाले महिला टी-20 विश्व में भारतीय टीम में चयन हो सकता है। तनुजा ने अब तक खेले चार अंतरराष्ट्रीय मैचों में 76 रन देकर एक विकेट हासिल किया है, जबकि उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया है।    इसके अलावा तनुजा ने दो कैच भी पकड़े हैं। इसके अलावा महिला प्रीमियर लीग में भी तनुजा का बेहतर प्रदर्शन रहा था, जिसके चलते उन्हें भारतीय टीम में मौका मिला था।
विदेश दौरे से पहले कोच से की थी बात
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले तनुजा ने अपने एचपीसीए के कोच पवन सेन से बात कर इंडिया-ए महिला टीम में चयन होने के बार में बताया था। वहीं, उन्होंने कोच से बल्लेबाजी को लेकर टिप्स भी लिए थे। कोच ने तनुजा को मैचों के दौरान अपने खेल पर ध्यान देने के लिए कहा, ताकि वह वह बेहतर प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर ला सके।एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि गौरव की बात है कि हिमाचली ऑलराउंडर तनुजा का चयन अब भारतीय महिला-ए टीम के विदेश दौरे के लिए हुआ है। उन्होंने तनुजा को बेहतर प्रदर्शन की शुभकामनाएं दीं।