#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

कोरोना के खतरे की जानकरी हो ईस लिए नाईट कर्फ्यु ! मुख्यमंत्री ने आलोचको को फटकारा

654

ब्रिटेन में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर पूरा विश्व सतर्क है. शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में भी इस बात को लेकर चिंता जाहिर की गई है. संपादकीय में लिखा गया है, वर्तमान परिस्थिति बहुत कठिन है, इसमें कोई शंका नहीं. कोरोना नामक एक वायरस ने दुनिया भर में हाहाकार मचाया हुआ है. जीवन संबंधी इतनी असुरक्षा किसी ने कभी महसूस नहीं की होगी. ये सब कम हो रहा है लेकिन अब कोरोना के नए वायरस ने अवतार लिया है. यह वायरस पहले के वायरस की अपेक्षा ज्यादा खतरनाक है इसलिए खुद को संभाल रही दुनिया फिर से भयभीत हो गई है.

संपादकीय में आगे लिखा गया है, एक समय ग्रेट ब्रिटेन ने दुनिया भर में राज किया. ब्रिटिश साम्राज्य का सूर्य कभी ढलता नहीं था, ऐसा गर्व के साथ कहा जाता है. उसी ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रामक होकर नए अवतार में सामने आया, जिसके बाद सारी दुनिया ने मानो ब्रिटेन का बहिष्कार ही कर दिया है. ब्रिटेन से आनेवाले हवाई जहाजों पर रोक लगा दी गई है. ब्रिटेन से आनेवाले हर यात्री को क्वारनटीन किया जाएगा.

ब्रिटेन के वायरस का खौफ इतना है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ठाकरे ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. इस कारण मुंबई-ठाणे-पुणे जैसे शहरों को फिर से बड़ा आर्थिक झटका झेलना होगा. लेकिन सावधानी बरतते हुए कड़े कदम उठाने ही होंगे. मुख्यमंत्री ने रविवार को जनता से संवाद किया और नाइट कर्फ्यू की आवश्यकता नहीं होने की बात कही. लेकिन ब्रिटेन जैसे देश की भयंकर हालत को देखते हुए महाराष्ट्र ने सावधानी बरतते हुए यह कदम उठाया है.

ब्रिटेन में सामने आया यह नया वायरस तेजी से फैल रहा है. इसलिए ब्रिटेन सहित कई यूरोपीय देशों ने फिर से लॉकडाउन शुरू किया है. स्पेन, डेनमार्क और नीदरलैंड जैसे देशों में चिंता का माहौल है. ब्रिटिश कोरोना इटली में भी पहुंच चुका है. हमारे देश के स्वास्थ्यमंत्री डॉ. हर्षवर्धन के अनुसार नए वायरस से डरने की आवश्यकता नहीं है. देश सतर्क है.

इस दौरान ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैकॉक कहते हैं कि नया कोरोना वायरस पहले वायरस की अपेक्षा ज्यादा खतरनाक है और तेजी से हमला करता है. उसकी संक्रामक क्षमता पहले के वायरस की अपेक्षा 75 प्रतिशत ज्यादा है. यह जानकारी चौंकानेवाली है. इसलिए हिंदुस्तान के स्वास्थ्य मंत्री कुछ भी कहते हों तो चिंता करनी ही पड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *