#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं,स्वयं स्वच्छता हेतु बचाव उपाय करना आवश्यक – मनपा आयुक्त

680

फहीम अंसारी।
भिवंडी । कोरोना वायरस देशभर में बडी तेजी से फैलने लगा है ,जिस पर सावधानी बरतने के लिए भिवंडी निजामपुर शहर महानगरपालिका आयुक्त डॉ प्रवीण आष्टीकर ने शहर के सभी चिकित्सा व्यवसाय से जुड़े प्रतिनिधि तथा शैक्षणिक संस्था स्कूल व कॉलेज के प्रतिनिधि की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन मनपा मुख्यालय में किया था । जिसमें शासन द्वारा 31 मार्च तक सभी स्कूल व सांस्कृतिक केंद्र बंद करने का निर्णय लेने की जानकारी देते हुए शहर के सभी स्कूलों और सांस्कृतिक केंद्र को बंद करने का आदेश जारी किया गया है ।
उल्लेखनीय है कि देशभर में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है, इस संदर्भ में सरकार ने राज्य में होने वाले सभी सामूहिक कार्यक्रम, भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम, स्विमिंग पूल, व्यायामशाला, नाट्य गृह, सिनेमा हॉल, स्कूल, आंगनवाडी, बालवाड़ी, प्ले स्कूल तथा सांस्कृतिक केंद्र को आगामी 31 मार्च तक बंद रहने का आदेश जारी किया है। इसी क्रम में भिवंडी मनपा आयुक्त डॉ प्रवीण अष्टिकर ने शहर के सभी प्रमुख चिकित्सा व्यवसायी, मनपा के विभाग प्रमुख व सभी प्रमुख शैक्षणिक संस्था से जुड़े लोग व पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक लेकर (कोविड 19) कोरोना के अंतर्गत भिवंडी निजामपुर शहर महानगरपालिका की ओर से शुरू किए गए उपाय तथा योजनाओं की जानकारी दी ।इसी प्रकार मनपा आयुक्त ने बताया कि कोरोना के संदर्भ में बचाव के लिए शहर में बैनर पोस्टर लगाए गए हैं। शहर में ऑटो रिक्शा द्वारा प्रचार प्रसार जारी है। साथ ही हैंडबिल तैयार किया गया है। जिसे नगरसेवकों और सामाजिक संस्थाओं के द्वारा सभी स्कूलों तथा अन्य सार्वजनिक जगहों पर वितरित किया जाएगा। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी आवश्यक उपाय जिसमें खांसी और छींक आने पर मुंह पर कपड़ा लगाना, मास्क लगाना तथा एक दूसरे से हाथ न मिलाना, हाथ को दिन में कई बार 20 सेकेंड तक धोना ,भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना ,आसपास में साफ सफाई रखना जैसे उपाय को सभी को पालन करना अनिवार्य है । इसी प्रकार कोरोना के लक्षण संबंधित जानकारी भी दी गई है, जिसमें सर्दी, खांसी, बुखार, नाक से पानी आना जैसे लक्षण दिखाई पड़ने पर शीघ्र रूप से निकट के अस्पताल में संपर्क कर जांच कराकर औषधि लेने की अपील की गई है ,साथ ही नागरिकों से इस काम में प्रशासन का सहकार्य करने के लिए भी इस बैठक में अपील की गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *