#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

कोरोना संक्रमण को लेकर डोर-टू-डोर की गई 50 हजार लोगों की जांच

802

भिवंडी।एम हुसेन। भिवंडी में दिन प्रतिदिन बढती जा रही है कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एवं उनसे होने वाली मौत की संख्या को कम करने के लिए विधायक रईस कासम शेख की अहतेसाब सामाजिक संस्था द्वारा मनपा स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में डोर-टू-डोर एवं पर्सन टू-पर्सन जांच करके उन्हें आवश्यक औषधि उपलब्ध कराना शुरू किया गया है ।जिसके तहत प्रभाग समिति 2 एवं 3 के विभिन्न क्षेत्रों में 50 हजार लोगों की जांच की गई है।जिसमें कोरोना का संदेह होने पर 2 दर्जन से अधिक लोगों का एंटीजेन जांच किया गया और 20 लोगों के स्वैब की जांच की गई है। पैरामेडिकल टीम के जावेद अंसारी ने बताया कि इसमें से चाविंद्रा क्षेत्र में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है,जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है ।
उल्लेखनीय है कि विधायक रईस शेख की सामाजिक संस्था अहतेसाब ने मनपा स्वास्थ्य विभाग के साथ कोविड एवं नॉन कोविड मरीजों की जांच करना शुरू किया था। जिसके तहत डॉ. बुशरा सैय्यद के नेतृत्व में जावेद अंसारी,रियाज शेख,जुबेर शेख,आलमगीर सहित उनकी पैरामेडिकल टीम ने स्थानीय नागरिकों की मदद से प्रभाग समिति 2 के अंतर्गत गुलजार नगर,अंसार नगर,जौहर रोड,जीबेकरी,बंदानवाज मस्जिद,अतहर रोड, कल्याण रोड,नवी बस्ती,वेलकम होटल के पास,गैबीनगर,फिजा बेकरी से अशरफुल मस्जिद कल्याणी गली,हनुमान मंदिर से महफ़िल खाना,नेहरू नगर,प्रभाग समिति 3 के अंतर्गत कामतघर के फेनेगांव,फेनेपाड़ा स्थित काकतिया इंग्लिश हाईस्कूल,भाग्य नगर,गणेश नगर,आशीर्वाद नगर, शिवाजी नगर,पीस पार्क, चाविंद्रा गांव,पोगांव, शांतिनगर,न्यू आज़ाद नगर,संजय नगर,हलीम नगर,गोविंद नगर,नदियापार एवं पीरानी पाड़ा आदि क्षेत्रों में घर-घर जाकर एक-एक व्यक्ति की इस प्रकार लगभग 50 हजार लोगों का जांच किया गया है। जिसमें नॉन कोविड मरीजों को आवश्यक औषधि उपलब्ध कराई गई है। पैरा मेडिकल टीम ने नागरिकों की थर्मल स्कैनर से उनके बुखार एवं ऑक्सीजन की जांच किया ।पैरामेडिकल टीम के प्रमुख जावेद अंसारी ने बताया कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में की गई 50 हजार लोगों की जांच में संदेहस्पद पाए गए लोगों का एंटीजेन टेस्ट भी किया गया। उन्होंने बताया कि मेडिकल टीम ने 2 दर्जन से अधिक लोगों का एंटीजेन टेस्ट एवं 20 लोगों के स्वैब की जांच की गई है। शहर में बारिश के दिनों में बुखार, सर्दी और खांसी से पीड़ित लोगों की संख्या में भारी वृद्धि हो रही है। लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण सामान्य चिकित्सकों के दवाखाने भी बंद हैं जिसके कारण कोरोना के नागरिकों को ऐसी मौसमी बीमारी का भय सता रहा है ।

16 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *