#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

गैराज में बिस्तर लगाकर क्यों सोती है एलन मस्क की मां? माए मस्क ने खुद किया खुलासा

20

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने के बावजूद एलन मस्क सादगी में रहना पसंद करते हैं। वह तकनीक और स्पेस रिसर्च में दिलचस्पी रखते हैं। उनके निजी जीवन के बारे में बहुत ही कम लोगों को जानकारी है। शायद ही किसी को मालूम होगा कि जब उनके परिवार वाले उनसे मिलने आते हैं तो वह उनकी मेजबानी कैसे करते हैं। एलन मस्क की मां माए मस्क ने एक साक्षात्कार में इसका खुलासा किया। माए मस्क एक सुपरमॉडल और डाइटिशियन हैं। उन्होंने कहा कि उनके बेटे की दौलत का अर्थ यह नहीं कि मेहमानों को भी आलीशान रहन-सहन मिले। साक्षात्कार में उन्होंने कहा, मुझे गैराज में सोना पड़ता है।  उन्होंने आगे कहा, “आपके पास रॉकेट साइट के पास एक शानदार घर नहीं हो सकता है।” पुराने दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा, “टोस्का और मैं एक दिन मजाक कर रहे थे कि कैसे हम सभी एक साल तक एक बेडरूम वाले अपार्टमेंट में रहे।” सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 2023 में एक पोस्ट में उन्होंने एलन मस्क के साथ रहने का अनुभव साझा किया था। उन्होंने बताया कि वह अक्सर फर्श पर गद्दे या कंबर या फिर गैराज में बिस्तर लगाकर सोती है। माए ने कहा कि उनके अन्य बच्चे टोस्का और किमबॉल ने भी इसका अनुभव किया है। वे भी अक्सर फर्श पर ही सोते हैं। माए ने कहा, “हमने इसे अपना लिया है। यह अभी भी कालाहारी रेगिस्तान में शेरों या लकड़बग्घों के साथ जमीन पर सोने से बेहतर है, जिसका अनुभव मैंने अपने बचपन में किया था।” उन्होंने मंगल ग्रह पर इंसानों को भेजने की भी टिप्पणी की। उन्होंने बताया कि उन्हें यह पसंद नहीं है। माए ने कहा, “आपको छह महीने की तैयारी के साथ रहना होगा, जो मुझे पसंद नहीं। अगर मेरे बच्चे ऐसा चाहते हैं तो मैं इसके लिए तैयार हूं।”
दो बेडरूम वाले घर में रहते हैं एलन मस्क
साल 2022 में टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क ने खुलासा किया था कि उनके पास कोई जगह नहीं है, वह अपने दोस्त के घर में रहते हैं। एलम मस्क ने अपने पांच आलीशान घर बेच दिए और स्पेस एक्स के पास दो बेडरूम वाले घर में रहने लगे, जिसकी कीमत लगभग $50,000 थी। हालांकि, ऐसा बताया जा रहा है कि उन्होंने हाल ही में एक बड़ा पारिवारिक घर खरीदा है।