#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

चीनी वायरस से मिले जख्म पर मरहम के लिए शी जिनपिंग का PM मोदी को मैसेज, जानिए शोक जताकर क्या कहा

648

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी को संदेश भेजकर देश में महामारी को लेकर संवेदना जाहिर की और दूसरी लहर से निपटने के लिए मदद की पेशकश की। चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रपति शी ने पीएम मोदी को भारत में महामारी को लेकर संवेदनाएं भेजी हैं। इस संदेश में शी ने कहा है कि चीन महामारी के खिलाफ भारत को मजबूती देने के लिए समर्थन और मदद देना चाहता है।
एक दिन पहले ही चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने कहा था कि कोरोना खिलाफ जंग में मदद का वादा करते हुए कहा था कि चीन में तैयार कोरोना के खिलाफ काम आने वाली वस्तुओं को भारत में तेजी से भेजा जा रहा है। विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे लेटर में वांग ने कहा कि चीनी पक्ष “भारत के सामने आई चुनौतियों को लेकर ईमानदारी से सहानुभूति व्यक्त करता है।”
भारत में चीन के राजदूत सुन वेइदोंग ने इस पत्र को ट्विटर पर साझा किया जिसमें लिखा है, ”कोरोना वायरस मानवता का साझा दुश्मन है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एकजुट और साथ मिलकर इसका मुकाबला करने की जरूरत है। चीनी पक्ष भारत सरकार और वहां के लोगों का, महामारी से लड़ाई में समर्थन करता है।”
चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और विदेश मंत्री वांग का यह संदेश ऐसे समय पर आया है जब दोनों देशों की सीमा पर पिछले एक साल से तनाव कायम है। पैंगोंग झील इलाके से सैनिकों की वापसी के बावजूद पूर्व लद्दाख के कई इलाकों में सेनाओं के पीछे हटने पर सहमति नहीं बनी है।
2019 के अंत में चीन से निकला कोरोना वायरस इस समय भारत में जकर कहर बरपा रहा है। भारत में शुक्रवार को 3.86 लाख कोरोना केस सामने आए, जोकि दुनिया के किसी भी देश में 24 घंटे में मिले कुल केसों में सर्वाधिक है। इसके बाद भारत में संक्रमितों की कुल संख्या 1,87,62,976 हो गई है, जबकि एक्टिव केस 31 लाख के पार चले गए हैं। पिछले 24 घंटे में 3,498 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की कुल संख्या 2,08,330 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *