#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस को बताया धोखेबाज, आरोप- रैली में भीड़ दिखाने के लिए कर रहीं AI का इस्तेमाल

10

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को धोखेबाज बताया। एक्स पर किए गए पोस्ट में ट्रंप ने हैरिस पर रैली में बड़ी भीड़ दिखाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। वहीं कमला हैरिस ने ट्रंप के आरोपों का जवाब दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने आरोप लगाया कि मिशिगन के डेट्रॉयट में हुई रैली की तस्वीरों में एयरपोर्ट पर जो भीड़ दिखाई गई, वह नकली है। कमला के विमान के बाहर एयरपोर्ट पर कोई था ही नहीं। उन्होंने एआई का इस्तेमाल करके बड़ी भीड़ दिखाई। वह धोखेबाज हैं। ट्रंप ने कहा कि एयरपोर्ट पर हैरिस का कोई इंतजार नहीं कर रहा था। डेमोक्रेट्स ऐसे ही धोखा देकर चुनाव जीतते हैं। कमला के बारे में सब कुछ नकली है। वहीं कमला हैरिस और टिम वॉल्ज अभियान ने ट्रंप के आरोपों का जवाब दिया। एक्स पर रैली की वास्तविक तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा गया कि यह 15 हजार लोगों की भीड़ की वास्तविक तस्वीर है। यह भी लिखा गया कि लगता है ट्रंप की ऊर्जा कम हो रही है। इसलिए उन्होंने एक सप्ताह से स्विंग स्टेट में कोई अभियान नहीं चलाया। एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा गया कि चेतावनी इस वीडियो की सामग्री ट्रंप को परेशान कर सकती है।

बाइडन के हटने के बाद उम्मीदवार बनीं हैं हैरिस
पिछले महीने राष्ट्रपति जो बाइडन ने आगामी चुनाव में राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने की घोषणा की थी। इसके बाद ही भारतीय मूल की उपराष्ट्रपति हैरिस को सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी का 2024 का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था। कई दिग्गजों ने इसका समर्थन किया था। हैरिस अमेरिका की प्रमुख राजनीतिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का टिकट हासिल करने वाली पहली भारतीय-अफ्रीकी महिला बन गई हैं। वह रिपब्लिकन या डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी भी बन गई हैं। हैरिस की मां श्यामला गोपालन भारतीय थीं और उनके पिता डोनाल्ड जैस्पर हैरिस जमैका के थे। कमला हैरिस के माता-पिता अमेरिका में प्रवासी के तौर पर आए थे।