#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

तहसीलदार दीपक आंकड़े कर रहे हैं अंजुमन चैरिटेबल ट्रस्ट के जरिए लोगों की खिदमत

725

अंजुमन चैरिटेबल ट्रस्ट ने बाटे 2700 राशन किट और हर दिन दे रहे है 200 लोगों को भोजन

कल्याण । युसुफ मंसूरी
देश में जब से लोकडाउन हुआ है तब से देश के कोने कोने में तहसीलदार दीपक आंकड़े कर रहे हैं अंजुमन चैरिटेबल ट्रस्ट के जरिए लोगों की खिदमत
छोटी बड़ी संस्थाएं लोगों की सेवा करने में लगी हुई है। वही कल्याण शहर की एक नामी संस्था अंजुमन चैरिटेबल ट्रस्ट ने गरीब बस्तियों में जाकर लोगों को राशन किट और भोजन मुफ्त में बांटने का काम कर रही है। आपको बता दें कि अंजुमन चैरिटेबल ट्रस्ट के जरिए कल्याण के तहसीलदार दीपक आंकड़े ने गरीब मजदूरों को मदद करने का काम किया है। तहसीलदार आंकड़े के काम की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं।
अंजुमन की टीम अलग-अलग हिस्सों में फटी हुई है जैसे कि युवा सेल, महिला सेल, और मेन बॉडी के वरिष्ठ पदाधिकारी खासतौर पर युवा का काम लोगों में जाकर भोजन बांटना है और महिलाओं का काम खाना बनाना है और फूड पैकिंग करना है इसी प्रकार अंजुमन कि मेन बॉडी के वरिष्ठ लोगो का जरूरतमंद लोगों के बारे में जानकारी इकट्ठा करके उन लोगों तक राशन पहुंचाने का काम करते हैं। २२ मार्च जनता कर्फ्यू के बाद से अब तक लगभग अंजुमन चैरिटेबल ट्रस्ट ने 2700 से अधिक राशन किट बैठ चुके हैं और हर दिन 200 से अधिक लोगों को भोजन वितरित करने का काम किया है। राशन किट में 5 किलो चावल, 5 किलो आटा, 2 किलो मसूर दाल, 2 किलो तेल, एक पाव चाय पत्ती पैकेट, 1 किलो नमक, हल्दी, धनिया पाउडर, मिर्ची पाउडर, गरम मसाला पाउडर, पोहा, कांदा, बटाटा इस प्रकार के राशन किट बनाकर लोगों तक पहुंचाया गया।

इस कार्य में प्रमुख भूमिका तहसीलदार दीपक आंकड़े ने अंजुमन चैरिटेबल ट्रस्ट के जरिए निभाई जिसमें अंजुमन चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष आजम शेख ने अपने लोगों की सहायता से इतने बड़े कार्य को अंजाम दिया। कार्य को पूरा करने में आजम शेख, इफ्तेखार खान, शकील शेख, रियाज ठोके, रजमि अंबीलकर, मुजफ्फर मौलवी, मुन्ना जलाल,शोइब खान, फिरोज खान, अन्य कई सदस्य शामिल थे।

*अंजुमन चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा कि गई कल्याण में फसे उड़ीसा के लोगो की मदद*

उड़ीसा के कल्याण में फसे हुए 530 लोगों की मदद अंजुमन चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किया गया। मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के कल्याण शहर में उड़ीसा के 530 लोग कल्याण में फसे हुए थे। उड़ीसा के लोगों ने फोन कॉल के जरिए उड़ीसा की सरकार से मदद की गुहार लगाई। जिसे उड़ीसा सरकार ने तत्काल महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार के सीएमओ कार्यालय से संपर्क किया। संपर्क करने पर महाराष्ट्र शासन ने ठाणे के जिला अधिकारी को निर्देश दिया जिला अधिकारी कार्यालय ने तुरंत कल्याण के तहसीलदार से संपर्क करके लोगों तक मदद पहुंचाने का कार्य किया जानकारी के अनुसार कल्याण के तहसीलदार दीपक आंकड़े ने अंजुमन चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा उड़ीसा के कल्याण में फंसे 530 लोगों की 1 महीने का राशन देकर उन लोगों की मदद करने का काम किया। दीपक आंकड़े ने अंजुमन चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष आजम शेख के साथ मिलकर सैकड़ों बेबस बेसहारा लोगों की खिदमत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *