#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

दूसरे दौर के लिए बीसीसीआई ने किया टीमों का एलान, गिल और केएल की जगह इन्हें मिला मौका

27

दलीप ट्रॉफी 2024 के दूसरे दौर के लिए मंगलवार को चारों टीमों के स्क्वॉड की घोषणा कर दी गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 12 सितंबर से अनंतपुर में शुरू हो रहे मुकाबलों के लिए टीम का एलान किया है। आगामी मैचों के लिए इंडिया ए, इंडिया बी और इंडिया डी की टीम में कुछ बदलाव हुए हैं। वहीं, इंडिया सी की टीम बिना किसी बदलाव के खेलती नजर आएगी। इंडिया ए के कप्तान शुभमन गिल, केएल राहुल, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव और आकाश दीप को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। अब ये खिलाड़ी 19 सितंबर से शुरू हो रहे टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटेंगे।

मयंक अग्रवाल को मिली इंडिया ए की कप्तानी
चयनकर्ताओं ने गिल की जगह प्रथम सिंह (रेलवे), केएल राहुल की जगह अक्षय वाडकर (विदर्भ) और ध्रुव जुरेल की जगह एसके रशीद (आंध्र प्रदेश) को टीम में शामिल किया है। बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी टीम में कुलदीप की जगह लेंगे जबकि आकिब खान (यूपीसीए) टीम में आकाश दीप की जगह लेंगे। वहीं, मयंक अग्रवाल को इंडिया ए का कप्तान बनाया गया है। इंडिया बी के यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। उनकी जगह चयनकर्ताओं ने क्रमशः सुयश प्रभुदेसाई और रिंकू सिंह को टीम का हिस्सा बनाया है। तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है। सरफराज खान को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, वह दूसरे दौर के मैच में खेलेंगे। हिमांशु मंत्री (मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ) को दयाल की जगह इंडिया बी में शामिल किया गया है।  दूसरे दौर के लिए इंडिया की टीम में भी बदलाव हुआ है। दरअसल, अक्षर पटेल को आगामी टेस्ट के लिए टीम इंडिया में चुना गया है। ऐसे में इंडिया डी में स्टार ऑलराउंडर की जगह हरियाणा के निशांत सिंधू को चुना गया है। तुषार देशपांडे चोट के कारण दूसरे दौर से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह इंडिया ए के विद्वाथ कावरप्पा को शामिल किया जाएगा।
इन टीमों में हुए बदलाव..
इंडिया ए: मयंक अग्रवाल (कप्तान), रियान पराग, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, तनुष कोटियान, प्रसिद्ध कृष्णा, खलील अहमद, अवेश खान, कुमार कुशाग्र, शास्वत रावत, प्रथम सिंह, अक्षय वाडकर, एसके रशीद, शम्स मुलानी, आकिब खान।
इंडिया बी: अभिमन्यू ईश्वरन (कप्तान), सरफराज खान, मुशीर खान, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मुकेश कुमार, राहुल चाहर, आर साई किशोर, मोहित अवस्थी, एन जगदीसन (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, रिंकू सिंह, हिमांशु मंत्री (विकेटकीपर)।
इंडिय सी: श्रेयस अय्यर (कप्तान), अथर्व तायदे, यश दुबे, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, सारांश जैन, अर्शदीप सिंह, आदित्य ठाकरे, हर्षित राणा, आकाश सेनगुप्ता, केएस भरत (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, संजू सैमसन (विकेटकीपर), निशांत सिंधू, विदवथ कावेरप्पा।