#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

निर्देशक कृष्णा चौहान फ़िल्म निर्माण के अतिरिक्त अवॉर्ड शो व समाजसेवा के लिए हैं चर्चित

946

4 मई 2021 को अपने बर्थडे के अवसर पर कृष्णा चौहान लीजेंड दादा साहेब फाल्के अवार्ड 2021 का आयोजन करने जा रहे हैं
मुम्बई : बॉलीवुड फ़िल्म निर्देशक कृष्णा चौहान पिछले कई वर्षों से इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। इन्होंने कई एड फिल्म्स, म्यूजिक वीडियो और शार्ट फिल्मे बनाई हैं और अब हिंदी फ़ीचर फिल्म भी बनाने जा रहे हैं। कृष्णा चौहान का एक फाउंडेशन भी है, जिसका नाम है कृष्णा चौहान फाउंडेशन। जिसके अंतर्गत कृष्णा कई अवार्ड्स शो का भी आयोजन करते हैं। इसके साथ ही कृष्णा की गोरखनाथ मूवीज नामक प्रोडक्शन कंपनी भी है। जिसके अंतर्गत कृष्णा फिल्मों, एड फिल्मों, म्यूजिक वीडियो और शार्ट फिल्मो का निर्माण करते हैं। केसीएफ के अंतर्गत बॉलीवुड लीजेंड अवॉर्ड, बॉलीवुड आइकोनिक अवॉर्ड और लीजेंड दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड का आयोजन सन 2019 से किया जा रहा है। इसके अलावा केसीएफ द्वारा समाजसेवा, फ़ूड वितरण और भगवद गीता का वितरण भी किया जाता है। कृष्णा चौहान ने इसी वर्ष फरवरी 2021 में बॉलीवुड आइकोनिक अवॉर्ड का शानदार आयोजन किया था। इसके बाद कृष्णा चौहान अपने जन्मदिन यानी कि 4 मई को लीजेंड दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड 2021 का आयोजन भी करेंगे। इसमें सभी उपस्थित मेहमानों का खास ध्यान रखा जाएगा और कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा दिये गए सभी नियमों और गाईडलाईन्स का पालन भी किया जाएगा। फेस मास्क, सेनेटाइजर का इस्तेमाल आवश्यक होगा और सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखा जाएगा। इस साल के अंत में कृष्णा द्वारा 26 दिसम्बर को बॉलीवुड लीजेंड अवॉर्ड का आयोजन भी किया जाएगा। अगले माह अप्रैल में कृष्णा अपनी एक हिंदी फिल्म की घोषणा कर मुहूर्त करने वाले हैं। जिसकी शूटिंग वह अप्रैल और मई महीने में करेंगे। इसके साथ ही कृष्णा चौहान निर्देशित फिल्म ‘जीना नहीं तेरे बिना’ और हिंदी म्यूजिक एल्बम ‘ज़िक्र तेरा’ जल्द ही रिलीज होने वाली है। गौरतलब है कि कृष्णा चौहान द्वारा साल 2020 में कोरोना महामारी के दौरान कई जरूरतमंद लोगों को खाद्य वस्तुएं मुहैया कराई गईं थी एवं साल के अंत में बॉलीवुड, मीडिया और सोशल वर्करों को लीजेंड दादासाहेब फाल्के 2020 और बॉलीवुड लीजेंड अवार्ड 2020 सम्मानित किया गया था। फरवरी 2021 में बॉलीवुड आइकोनिक अवॉर्ड का शानदार आयोजन किया और सभी को सम्मानित किया।
आपको बता दें कि कृष्णा चौहान गोरखपुर यूपी के रहने वाले हैं और पिछले 18 वर्षों से वे मुंबई में रह रहे हैं। अपने स्ट्रगल के दिनों में कृष्णा ने सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया है। आज कृष्णा इंडस्ट्री में किसी पहचान के मोहताज नहीं है। आज के समय में कृष्णा से हर बड़ा बैनर परिचित है। चौहान को अपनी शार्ट फ़िल्म के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड भी मिल चुका है।
कृष्णा चौहान फिल्मों, एड फिल्मों, म्यूजिक वीडियो और शार्ट फिल्मो का निर्माण करते आए हैं और आगे भी करते रहेंगे। उल्लेखनीय है कि कृष्णा चौहान बेसिकली एक फ़िल्म निर्देशक हैं और सोशल वर्कर भी हैं। सोशल एक्टिविस्ट के रूप में लोगों और समाज की सेवा करना कृष्णा चौहान को अच्छा लगता है। लोगों को मान सम्मान देकर उन्हें जो खुशी प्राप्त होती है वो कहीं नही मिलती।
गौरतलब है कि 4 मई 2021 को अपने बर्थडे के अवसर पर कृष्णा चौहान लीजेंड दादा साहेब फाल्के अवार्ड 2021 का आयोजन करने जा रहे हैं, उसी दिन वह अपनी हिंदी फिल्म का एलान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके करेंगे।

13 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *