#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ऋषभ पंत की फिटनेस पर उठाए सवाल, कहा- वह मोटा है, बैठ नहीं पाता

284
भारत के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती चार मुकाबलों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए। उनके फिटनेस को लेकर भी चर्चा लगातार होती रहती है। उन्हें कई पूर्व खिलाड़ी अनफिट कह चुके हैं। इस लिस्ट में एक और खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है। पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठाए हैं।
कनेरिया का मानना है कि पंत मोटे होने के कारण बैठ नहीं पाते हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”मैं पंत की विकेटकीपिंग को लेकर बात करना चाहता हूं। मैंने कई बार ध्यान दिया है कि वह तेज गेंदबाज के खिलाफ विकेटकीपिंग करते हुए नीचे की ओर नहीं झुक पाते हैं। वह अपने पैर की उंगलियों पर नहीं बैठ पाते हैं। ऐस लगता है कि पंत का वजन अधिक है और भारी होने के कारण उन्हें जल्दी उठने का भी समय नहीं मिलता। क्या वह 100 फीसदी फिट हैं?”
‘पंत को मिला हार्दिक और कार्तिक का साथ’
कनेरिया ने पंत की कप्तानी को लेकर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा, ”हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक जैसे अनुभवी खिलाड़ियों ने पंत का साथ बखूबी दिया है। पंत के पास अफ्रीकी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने वाले पहले कप्तान बनने का अवसर है।”
पंत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में प्रदर्शन
पंत ने अफ्रीकी टीम के खिलाफ सीरीज में नंबर चार पर लगातार बल्लेबाजी की। इस दौरान उनका औसत 14 और स्ट्राइक रेट 105 का रहा है। पंत के बल्ले से कुल 57 रन ही निकले हैं। इस दौरान उन्होंने सिर्फ छह बाउंड्री लगाए हैं। पंत लगातार ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर आउट हुए हैं।
गावस्कर, आरपी सिंह और जाफर भी दे चुके हैं बयान
सुनील गावस्कर और आरपी सिंह जैसे दिग्गज भी पंत के खिलाफ बयान दे चुके हैं। आरपी सिंह ने कहा है कि पंत टेस्ट में बहुत ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन टी20 में ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। इसकी वजह क्या है?
सुनील गावस्कर ने कहा है कि पंत का लगातार ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर आउट होना अच्छी बात नहीं है। वो कुछ सीख नहीं रहे हैं। गेंदबाज लगातार उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर गेंद डाल रहे हैं और वो इस जाल में फंस रहे हैं, उन्हें इन गेंदों पर हवाई शॉट खेलने से बचना होगा। वो इस साल दस पारियों में इसी तरीके से आउट हो चुके हैं, अगर वो गेंद से छोड़खानी नहीं करते तो कई गेंदें वाइड होती। भारत के कप्तान का एक ही तरीके से आउट होना अच्छी बात नहीं है। वसीम जाफर तो साफ कर चुके हैं कि टी20 टीम में पंत की जगह पक्की नहीं है। केएल राहुल के वापस आने पर उनसे विकेटकीपिंग कराई जा सकती है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक भी टीम में हैं, जो शानदार विकेटकीपर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *