#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

पीएम मोदी को आज मिलेगा लोकमान्य तिलक पुरस्कार, शरद पवार होंगे मुख्य अतिथि, एमवीए के नेताओं में नाराजगी

146

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पुणे में लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किए जाएंगे। इस दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार भी मंच साझा करेंगे। इसको लेकर महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के नेताओं में नाराजगी है। तिलक स्मारक मंदिर ट्रस्ट हर वर्ष एक अगस्त को लोकमान्य तिलक की पुण्यतिथि के मौके पर यह पुरस्कार प्रदान करती है। यह पुरस्कार उन लोगों को दिया जाता है, जिन्होंने राष्ट्र की प्रगति और विकास के लिए उल्लेखनीय और असाधारण काम किया है। प्रधानमंत्री मोदी इस पुरस्कार से सम्मानित होने वाले 41वें व्यक्ति होंगे। तिलक स्मारक मंदिर ट्रस्ट ने शरद पवार को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है। पीएम मोदी पुणे पहुंचने के बाद सबसे पहले प्रसिद्ध दगडूशेठ मंदिर में भगवान श्री गणेश की पूजा-अर्चना करेंगे। उसके बाद प्रधानमंत्री को सुबह 11:45 बजे लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। लोकमान्य तिलक की विरासत का सम्मान करने के लिए 1983 में तिलक स्मारक मंदिर ट्रस्ट ने इस पुरस्कार की शुरुआत की थी। पीएम मोदी पुणे में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास भी करेंगे। मोदी पुणे मेट्रो के पहले चरण के दो गलियारों के पूर्ण हो चुके खंडों पर सेवाओं के उद्घाटन पर मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। ये खंड फुगेवाड़ी स्टेशन से सिविल कोर्ट स्टेशन और गरवारे कॉलेज स्टेशन से रूबी हॉल क्लीनिक स्टेशन तक है। प्रधानमंत्री ने 2016 में इस परियोजना की आधारशिला भी रखी थी।

शरद पवार के मंच साझा करने पर सियासत
पीएम मोदी को सम्मानित करने वाले कार्यक्रम में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के मंच साझा करने को लेकर महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के अंदर सियासत तेज हो गई है। शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कहा, शरद पवार को मोदी के साथ मंच साझा नहीं करना चाहिए। इससे विपक्षी एकता में भ्रम की स्थिति बनेगी। एमवीए के नेताओं ने उनसे कार्यक्रम में न शामिल होने की विनती की लेकिन शरद पवार ने पुरस्कार समारोह में जाने का निश्चय किया है। एनसीपी सांसद वंदन चव्हाण ने कहा, नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। इसलिए उनका सम्मान करना पड़ेगा।

9 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *