#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

बड़े काम के हैं ये पांच व्हाट्सएप टिप्स, एप एक्सपीरियंस को बना देंगे मजेदार

130

सोशल मीडिया और स्मार्टफोन के दौर में हर कोई आजकल मैसेज और चैटिंग के लिए WhatsApp का इस्तेमाल करता है। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म भी यूजर्स की सुविधा और यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स जारी कर रहा है। इस साल की शुरुआत से भी कई सारे शानदार फीचर्स को व्हाट्सएप ने पेश किया है, जो आपके लिए बड़े काम की हो सकती हैं। यदि आप भी व्हाट्सएप के इन फीचर्स और ट्रिक के बारे में जानना चाहते हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए है। इस रिपोर्ट में हम आपको व्हाट्सएप के सबसे कमाल के पांच टिप्स बताने वाले हैं, जो आपके व्हाट्सएप एक्सपीरियंस को मजेदार बना देंगे। चलिए जानते हैं। व्हाट्सएप ने ऑनलाइन स्टेटस हाइड करने की सुविधा को भी जारी कर दिया है। हमें पर्सनली ये फीचर बड़े काम का लगता है। फीचर में आप अपनी मर्जी से अपने ऑनलाइन स्टेटस को हाइड कर सकते हैं, जिसके बाद आपके कॉन्टेक्ट को आपका ऑनलाइन स्टेटस दिखाई नहीं देगा। यानी आप अपनी मर्जी से अपने ऑनलाइन स्टेटस को छिपा सकते हैं। ऑनलाइन स्टेटस हाइड करने के लिए आपको सेटिंग में जाना है। यहां से प्राइवेसी ऑप्शन में से लास्ट सीन और ऑनलाइन वाले ऑप्शन में से अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं। यदि आप दिन भर व्हाट्सएप की टिक-टिक से बचना चाहते हैं तो आपको हमेशा व्हाट्सएप ग्रुप को साइलेंट मोड में रखना चाहिए। इसके लिए आपको ग्रुप पर टैप करना है और आप 8 घंटे, एक हफ्ता या फिर हमेशा के लिए ग्रुप को म्यूट कर सकते हैं। ऐसा करने से आप बार-बार व्हाट्सएप चैट को ओपन नहीं करेंगे और आपको टिक-टिक से भी छुटकारा मिल जाएगा। आप बाद में एक साथ इन मैसेज को देख सकते हैं। आप व्हाट्सएप में मीडिया (फोटो, वीडियो, ऑडियो आदि) डाउनलोड करने के लिए विभिन्न ऑप्शन कस्टमाइज कर सकते हैं, जैसे कि आप केवल वाईफाई पर डाउनलोड कर सकते हैं या स्वतंत्र रूप से चुन सकते हैं कि किस तरह की मीडिया आपके फोन में डाउनलोड होनी चाहिए। यह आपका समय और डाटा की बचत कर सकता है। आप व्हाट्सएप स्टेटस को उन लोगों के साथ ही साझा कर सकते हैं जो आपके संपर्क में होते हैं। आप इसे “मेरे संपर्कों” से ही शेयर करें पर टैप करके प्राइवेट रख सकते हैं। इससे सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि जिन लोगों के नंबर आपके फोन में सेव नहीं है वह आपका स्टेटस नहीं देख पाएगा।

टू-स्टेप वेरिफिकेशन

आप अपने अकाउंट की सुरक्षा और वेरिफिकेशन को बढ़ा सकते हैं जिससे आपके अकाउंट की सुरक्षा मजबूत होगी। टू-स्टेप वेरिफिकेशन को सक्षम करने के बाद जब भी आप व्हाट्सएप का नया अकाउंट सेट करते हैं तो आपको एक पिन कोड दर्ज करना होगा, फिर ही आपका अकाउंट सेट होगा। टू-स्टेप वेरिफिकेशन की मदद से आपके मैसेज और डाटा को ज्यादा सुरक्षित रख सकते हैं।

14 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *