#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

बिहार विधानसभा सचिवालय में फूटा कोरोना बम, 11 कर्मचारी हुए संक्रमित, मचा हड़कंप

685

बिहार विधानसभा सचिवालय में मंगलवार को 11 अधिकारी व कर्मचारी कोरोना पाजिटिव पाए गए। इसके बाद सचिवालय कर्मियों में हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के आदेश पर मंगलवार को सभी अधिकारी व कर्मचारियों की जांच कराई गई थी। 87 लोगों की जांच में 11 कोरोना संक्रमित पाये गए।
इसके साथ ही दफ्तर आने वाले अफसर-कर्मियों की संख्या को गृह विभाग के आदेश के मुताबिक नियंत्रित करने का आदेश सभाध्यक्ष ने दिया। 30 अप्रैल 2021 तक सभा सचिवालय के अवर सचिव एवं समकक्ष तथा उससे उपर स्तर के पदाधिकारी के शत प्रतिशत कार्यालय आयेंगे जबकि इनके अधीनस्थ कर्मियों को प्रतिदिन बारी-बारी से 33 प्रतिशत उपस्थित होने संबंधी आदेश भी निर्गत कर दिया गया है।
विधान परिषद के एक और कर्मी की कोरोना से मौत
बिहार विधान परिषद के एक और कर्मी की मौत कोरोना से हो गई। अब तक परिषद सचिवालय के 18 कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए। लिहाजा परिषद कार्यालय को 18 अप्रैल तक बंद कर दिया गया। परिषद के जनसंपर्क अधिकारी अजीत रंजन ने बताया की मंगलवार को कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सहायक विजेंद्र कुमार शर्मा की मृत्‍यु पर शोक सभा आयोजित किया। शोक व्‍यक्‍त करने के पश्‍चात सभापति ने बिहार विधान परिषद् को 18 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया है। सभापति ने सभी कार्यालय कर्मियों के लिए कोरोना जांच की व्‍यवस्‍था कार्यालय में की गई थी। अब तक 18 कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
बिहार में बढ़ी संक्रमण की दर, रिकवरी रेट भी कम
राज्य में पिछले पांच दिनों में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर में तीन फीसदी की गिरावट आयी है, जबकि संक्रमण दर में दो फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। संक्रमण दर पिछले वर्ष अप्रैल 2020 की तुलना में भी अधिक है। राज्य में 7 अप्रैल, 2021 को 85,050 सैंपल की जांच की गई। इनमें 1527 नए संक्रमित मिले थे। राज्य में इस दिन संक्रमण की दर 1.79 फीसदी रही। वहीं, संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 97.24 फीसदी थी। इनमें पांचवें दिन 11 अप्रैल को काफी अंतर आ गया। उस दिन राज्य में 99023 सैंपल की जांच की गई, जबकि 3756 संक्रमित मिले। संक्रमण दर बढ़कर 3.79 फीसदी हो गयी। वहीं, स्वस्थ होने की दर कम होकर 94.24 फीसदी हो गयी।
अगस्त 2020 की तुलना में संक्रमण दर बढ़ी
30 अगस्त 2020 को राज्य में 1,07,730 सैंपल की जांच हुर्ई थी, जिनमें 2078 संक्रमित मिले थे। तब राज्य में संक्रमण की दर 1.92% थी। जो वर्तमान की संक्रमण दर से तुलनात्मक रूप से कम है। गौर हो कि राज्य में पिछले वर्ष 12 अप्रैल तक मात्र 60 संक्रमितों की पहचान हुई थी।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *