#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

भारत का यह पूर्व गेंदबाज बना कीनिया टीम का मुख्य कोच, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लिए थे 365 विकेट

74

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश को 2026 टी20 विश्व कप के क्वालिफायर से पहले कीनिया की पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। 51 साल के गणेश ने भारत के लिए चार टेस्ट और एक वनडे मैच खेला था। उनकी जिम्मेदारी कीनिया की टीम और खिलाड़ियों से बेहतर क्रिकेट निकलवाने की होगी। डोडा चाहेंगे कि कीनियाई टीम उस दौर में लौटे जब वह लगातार विश्व कप में हिस्सा लेते थे। 1996 से 2011 के बीच कीनियाई टीम ने पांच विश्व कप में हिस्सा लिया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के इस एसोसिएट सदस्य देश का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2003 में रहा था जब वे संदीप पाटिल के रूप में एक भारतीय मुख्य कोच की मौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका में हुए वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। कीनिया ने टी20 विश्व कप के सिर्फ एक टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया है। उन्होंने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में हुए टी20 विश्व कप में हिस्सा लिया था। तब से कीनियाई क्रिकेट टीम का ग्राफ लगातार गिरता चला गया। सितंबर में आईसीसी डिविजन दो चैलेंज लीग में वे पापुआ न्यू गिनी, कतर, डेनमार्क और जर्सी से भिड़ेंगे और अक्टूबर में टी20 विश्व कप अफ्रीका क्वालिफायर खेलेंगे। पुरुषों का 2026 टी20 विश्व कप भारत और श्रीलंका द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा। गणेश ने कहा कि वह नई भूमिका के लिए उत्सुक हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘कीनिया क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाया जाना मेरे लिए सम्मान की बात है।’ मीडिया द्वारा यहां साझा किए गए एक वीडियो में गणेश को कीनिया क्रिकेट के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत करते देखा जा सकता है। कीनिया के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लामेक ओनयांगो और जोसेफ अंगारा गणेश के सहायक कोच होंगे।

Former Indian bowler Dodda Ganesh became head coach of Kenya team, took 365 wickets in first-class cricket
डोडा गणेश ने भारत के लिए चार टेस्ट और एक वनडे खेला। चार टेस्ट में उनके नाम पांच विकेट और एक वनडे में एक विकेट है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डोडा ने 104 मैचों में 365 विकेट लिए। इनमें 36 रन देकर सात विकेट उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। वहीं, लिस्ट-ए में डोडा ने 89 मैचों में 128 विकेट लिए थे। 27 रन पर पांच विकेट उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। इसके अलावा डोडा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 18.39 की औसत से 2023 रन भी बनाए थे।