#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों के लिए बांग्लादेश की टीम का एलान, शाकिब के संन्यास के बाद पहली सीरीज

11

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का एलान हो गया है। सोमवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का एलान किया। शाकिब अल हसन ने दूसरे टेस्ट से पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय से तत्काल प्रभाव से संन्यास की घोषणा की थी। ऐसे में उनके संन्यास के बाद बांग्लादेश की यह पहली टी20 सीरीज होगी। यह सीरीज छह अक्तूबर से खेली जाएगी। नजमुल हुसैन शांतो को टीम की कमान सौंपी गई है। ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज की सबसे छोटे प्रारूप में 14 महीने बाद टीम में वापसी हुई है। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज परवेज हुसैन इमोन और बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर रकीबुल हसन की भी टीम में वापसी हुई है।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहिद हृदोय, महमूदुल्लाह, लिटन दास, जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, मेंहदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए शनिवार को भारतीय टीम का एलान किया था। सूर्यकुमार यादव की अगुआई में भारत टी20 सीरीज खेलेगा। इस सीरीज के लिए शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को आराम दिया गया है, जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल अभिषेक शर्मा को मौका दिया गया है। विकेटकीपर के तौर पर चयनकर्ताओं ने संजू सैमसन और जितेश शर्मा को शामिल किया है, जबकि टेस्ट सीरीज के लिए चुने गए केएल राहुल को टी20 में फिर मौका नहीं मिला है। राहुल टेस्ट सीरीज में भी पूर्णकालिक बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं और अब उन्हें टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं, काउंटी चैंपियनशिप में प्रभावित करने के बाद भी युजवेंद्र चहल को नजरअंदाज किया गया है।
मयंक यादव पहली बार टीम में, वरुण की वापसी
आईपीएल 2024 में अपनी गति से सभी को प्रभावित करने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव को भारतीय टीम में शामिल होने का मौका मिल गया है, जबकि स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की टीम में वापसी हुई है। वरुण ने भारत के लिए आखिरी बार टी20 विश्व कप 2021 में मुकाबला खेला था। मयंक ने लखनऊ सुपरजाएंट्स का प्रतिनिधित्व करते हुए आईपीएल में चार मैचों में सात विकेट झटके थे और इस दौरान उनकी इकॉनोमी 6.98 की रही थी। दूसरी तरफ, वरुण की तीन साल बाद टीम में वापसी सुनिश्चित हुई है। वरुण ने लगातार दो आईपीएल सीजन में प्रभावित किया था। उन्होंने 2023 सीजन में 14 मैचों में 20 विकेट लिए थे, जबकि 2024 में 15 मैचों में 21 विकेट झटके थे।
बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव