#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

भारी बारिश के कारण पालघर, ठाणे, मुंबई और रायगढ़ में आज रेड और 26 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट

5
महाराष्ट्र में बारिश के कारण कई इलाकों की स्थिति खराब हो गई है। कई इलाकों में जलभराव हो गया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे स्थिति का जायजा भी लिया, रायगढ कलेक्टर से फोन पर बाढ़ प्रभावितों की हर संभव मदद के निर्देश दिए, साथ ही सरकार की तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। भारी बारिश के कारण भू-स्खलन से मलबा आने के बाद रायगढ़-पुणे मार्ग पर तमहिनी घाट पर यातायात रोका गया है। वहीं क्षेत्रीय मौसम विज्ञान, मुंबई द्वारा भारी बारिश के कारण कुछ क्षेत्रों में रेड अलर्ट घोषित किया है। पालघर, ठाणे, मुंबई और रायगढ़ जिलो में आज रेड अलर्ट है। वहीं 26 जुलाई के लिए पालघर, ठाणे, सिंधुदुर्ग और मुंबई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उधर रायगढ़ पुलिस ने बताया कि रायगढ़-पुणे मार्ग पर तमहिनी घाट पर भूस्खलन के कारण यातायात रोक दिया गया। मलबा साफ होने तक अगले कुछ घंटों तक यातायात बंद रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुणे की सड़कों में पानी भर हुआ है। उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर नगर आयुक्त और पुलिस आयुक्त को अलर्ट पर रखा गया है। उन्होंने कहा कि पुणे में सड़कों और लोगों के घरो में पानी भरा हुआ है। खडकवासला बांध और जलग्रहण क्षेत्र में बहुत बारिश हो रही है। जिला कलेक्टर, नगर आयुक्त और पुलिस आयुक्त अलर्ट पर हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं। सेना और एयरलिफ्टिंग टीमों को भी अलर्ट पर रखा गया।

मुख्यमंत्री ने लोगों से की अपील
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने लोगों से अपील कर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए प्रशासन के साथ सहयोग और सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अगले तीन घंटे मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी है। मुंबई नगर आयुक्त से सभी उपाय करने के निर्देश दिए। 222 वाटर पंप लगाकर कई क्षेत्रों से अतिरिक्त पानी निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘कुर्ला और घाटकोपर क्षेत्रों में पानी जमा हो गया है। उन्होंने बताया कि अंधेरी सब-वे को खोलने का काम किया जा रहा है, जो कि अभी बंद है। मैं मुंबईकरों से अपील करता हूं कि अगर जरूरी न हो तो बाहर न निकलें।  इस बीच पश्चिमी घाट में पुणे के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के कारण, पुणे प्रशासन ने सभी स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी की घोषणा की है।
जो परीक्षा नहीं दे पाए उनके लिए दोबारा होगी परीक्षा
महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने कहा, “भारी बारिश के कारण पालघर, रायगढ़ और ठाणे में छुट्टियां घोषित की गई हैं। मौसम के पूर्वानुमान के आधार पर, मुंबई कमिश्नर यह तय करेंगे कि कल के लिए छुट्टी घोषित की जानी चाहिए या नहीं। जो छात्र आज महाराष्ट्र बोर्ड की परीक्षा देने से चूक गए हैं, उन्हें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि परीक्षा की दूसरी तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। देर से आने वालों को परीक्षा हॉल में प्रवेश दिया जाएगा।