#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

भिवंडी ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों के लिये बनाया जा रहा है 900 बेड का डीसीएचसी एवं सीसीसी

664

भिवंडी।एम हुसेन। भिवंडी तालुका के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर गोदाम व्यवसाय होने के कारण वहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ते जा रही है ।जिसके लिये सावद ग्राम पंचायत स्थित एक गोदाम में 900 बेड का डीसीएचसी एवं सीसीसी बनाया जा रहा है,उक्त जानकारी देते हुये हथकरघा महामंडल के अध्यक्ष प्रकाश पाटील ने बताया कि जिसमें 200 बेड में ऑक्सीजन एवं 100 बेड आईसीयू के लिये रहेगा ।
उल्लेखनीय है कि तालुका स्वास्थ्य विभाग ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को रोकने में पूरी तरह से विफल साबित हो रहा था, जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमित के 2574 मरीज पाये गये हैं । हालांकि जिसमें 1518 मरीज ठीक हो गये हैं और 68 मरीजों की मौत हो चुकी है, फिर भी 940 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में अभी भी उपचार चल रहा है ।स्वास्थ्य विभाग द्वारा तालुका के 219 क्षेत्रों को कंटेनमेंट घोषित किया गया है,ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले 13814 संदेहास्पद लोगों को क्वारंटीन किया गया है।जिसमें 13141 होमक्वारंटीन में हैं और 673 संस्थागत क्वारंटीन में हैं ।
तालुका स्वास्थ्य विभाग को कोरोना संक्रमण को रोकने में असफल होता हुआ देखकर जिला परिषद द्वारा भिवंडी-कल्याण रोड पर सावद ग्राम पंचायत स्थित एक गोदाम में 900 बेड का डीसीएचसी एवं सीसीसी बनाया जा रहा है, जिसका काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है। हथकरघा महामंडल के अध्यक्ष प्रकाश पाटील के नेतृत्व में जिला परिषद की अध्यक्ष सुषमा लोने, उपाध्यक्ष सुभाष पवार,पूर्व अध्यक्ष दीपाली पाटील,सभापति वैशाली चंदे, जिला अतिरिक्त स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.पी.शिंदे,तहसीलदार शशिकांत गायकवाड़ एवं गटविकास अधिकारी डॉ. प्रदीप घोरपड़े सहित अन्य अधिकारियों ने डीसीएचसी एवं सीसीसी का दौरा किया है । जिसे जल्द से जल्द तैयार करने का निर्देश दिया है।उक्त अवसर पर प्रकाश पाटील ने कहा कि कोविड सेंटर के बनने से ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर निश्चित रूप से नियंत्रण मिलेगा जो अतिआवश्यक है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *