#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

भिवंडी में 100 आदिवासी जोड़ों ने दोबारा की शादी, आयोजक सांसद कपिल पाटील ने किया इनकार

774

भिवंडी संवाददाता । यूसुफ मंसूरी
भिवंडी में आदिवासी जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। इसमें 1101 आदिवासी जोड़ों ने शादी रचाई लेकिन शादी में कई अनियमितताएं भी देखने को मिलीं। इसमें कई ऐसे मामले सामने आए जिसमें कई जोड़े दोबारा शादी रचा रहे थे और वह कार्यक्रम में अपने बच्चों के साथ शामिल हुए।
अनुमान है कि ठाणे जिला के भिवंडी के शाहपुर तालुका के आसनगांव में लगभग 100 आदिवासी जोड़ों ने गरीबी के मारे दोबारा शादी रचाई। जबकि कार्यक्रम के आयोजक भाजपा सांसद कपिल पाटील ने दोबारा शादी होने की घटना से साफ इनकार किया। उन्होंने दावा किया कि दुल्हा-दुल्हन की तस्वीरें बच्चों के साथ हो सकती हैं।
वहीं, शादी के नियमानुसार लड़के की उम्र 21 वर्ष एवं लड़की के उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए, लेकिन इस समारोह में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में 19 साल के यशवंत बगले की भी शादी कराई गई। यही नहीं, बताया जाता है कि सामान के लालच में एक पिता ने अपनी ही बेटी से शादी कर ली। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। उसने नाम बताने से इनकार करते हुए कहा कि उन्हें घर-गृहस्थी के लिए काफी सामान मिल रहा है। नाम जानकार क्या करोगे? उनकी मदद हो रही है, होने दीजिए। समारोह के आयोजक भाजपा सांसद कपिल पाटील से संपर्क करने पर उन्होंने दोबारा शादी होने की घटना से साफ इनकार किया। उन्होंने दावा किया कि दुल्हा-दुल्हन की तस्वीरें बच्चों के साथ हो सकती हैं। बता दे इस शादी का आयोजन भाजपा सांसद कपिल पाटील फाउंडेशन एवं हिंदू सेवा संघ द्वारा किया था जिसका मकसद शादी के दौरान होने वाले खर्च को रोकना और गरीब आदिवासियों की आर्थिक मदद करना था। इसमें शामिल 1101 आदिवासी जोड़ों को शुभकामना देने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित ठाणे जिला के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे,आदिवासी विकास मंत्री विष्णु सावरा सहित सांसद एवं विधायक मौजूद थे।

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *