#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

ममता बनर्जी को चोट पर TMC नेता बोले- यह किसी और प्रदेश में होता तो हो जाता एक और गोधरा कांड

810


कोलकाता, पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में नामांकन के बाद कथित हमले में चोटिल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee Injured) की हालत अब सामान्य बताई जा रही है। वहीं, प्रदेश में इस हमले को लेकर सियासी संग्राम तेज हो गया है। टीएमसी के नेता मदन मित्रा ने घटना को लेकर विवादित बयान देकर माहौल और गरमा दिया है। मित्रा ने गुरुवार को आरोप लगाया कि यह हत्या की साजिश थी, जिसे प्रशिक्षित लोगों ने अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि अगर यही घटना गुजरात में होती तो एक और गोधरा कांड हो जाता। इससे पहले ममता बनर्जी ने भी अपने ऊपर हुए हमलों को साजिश बताया था। उन्होंने कहा कि चार-पांच लोग थे, जिन्होंने उन्हें चोट पहुंचाने की कोशिश की थी। विपक्षी पार्टी बीजेपी ने इसे सहानुभूति बटोरने के लिए ममता बनर्जी का नाटक करार दिया है। वहीं टीएमसी के नेताओं ने इस घटना को लेकर प्रदेश में जगह-जगह प्रदर्शन किया। इसी बीच टीएमसी के नेता मदन मित्रा ने और ज्यादा आक्रामक होते हुए घटना के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर को जिम्मेदार ठहरा दिया।
यह प्रशिक्षित लोगों का काम: मित्रा
मित्रा ने गुरुवार को कहा कि यह अच्छी तरह से प्रशिक्षित लोगों का काम है, जो ‘निक्कर’ में ट्रेनिंग लेते हैं। उन्होंने कहा कि अगर यह घटना किसी और राज्य में होती, मान लें कि गुजरात में होती तो अब तक एक और गोधरा बन जाता। यह हत्या की साजिश थी। उम्मीदवार होने के नाते मैं आरोप लगा रहा हूं लेकिन पुलिस मेरी बात नहीं सुन रही है। मित्रा ने आगे कहा कि प्रदेश में गुंडागर्दी चल रही है और जनता को पता है कि ये सब कौन कर रहा है? उन्होंने प्रदेश के नए डीजीपी को बदलने की भी मांग की। गौरतलब है कि बीते दिनों चुनाव आयोग ने प्रदेश के डीजीपी वीरेंद्र का तबादला कर उनकी जगह पर नए डीजीपी पी नीरजनयन को तैनात किया था।
घटना से पहले का वीडियो आया सामने
नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हुए हमले के ठीक पहले का वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि नामांकन भरने के बाद ममता अपनी गाड़ी के दरवाजे पर खड़ी होकर अभिवादन स्वीकार रही हैं। उनके साथ सुरक्षाकर्मी भी दिख रहे हैं। ममता की गाड़ी की स्पीड भी धीमी मालूम पड़ रही है। हालांकि इसके बाद क्या हुआ और ममता को चोट कैसे आई, यह अभी भी सवाल बना हुआ है।
उधर मामले को लेकर टीएमसी प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराने पहुंचा है। प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन, मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य और पार्थ चटर्जी शामिल हैं। तीनों ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे।

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *