#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

मामी में शबाना आजमी को मिलेगा यह खास पुरस्कार, मनाया जाएगा सिनेमा में उनके गोल्डन जुबली का जश्न

4

प्रतिष्ठित मामी मुंबई फिल्म महोत्सव में अनुभवी अभिनेत्री शबाना आजमी को उनके 50 साल के करियर को मान्यता देते हुए प्रतिष्ठित एक्सीलेंस सिनेमा पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। आयोजकों ने आज शुक्रवार को इसकी घोषणा की। मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज द्वारा आयोजित इस वार्षिक फिल्म महोत्सव में 18 अक्तूबर को शबाना आजमी को पुरस्कार दिया जाएगा। इसके बाद 19 अक्तूबर को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री विद्या बालन के नेतृत्व में एक मास्टरक्लास का आयोजन किया जाएगा, जिसमें फिल्म उद्योग में शबाना आजमी की बहुमुखी यात्रा के बारे में जानकारी दी जाएगी। समानांतर और मुख्यधारा सिनेमा दोनों में अपने योगदान के लिए मशहूर शबाना आजमी का करियर श्याम बेनेगल की 1974 की फिल्म ‘अंकुर’ से शुरू हुआ और इसमें ‘अर्थ’, ‘फायर’ और ‘गॉडमदर’ जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं। महोत्सव के निदेशक शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने कहा कि शबाना आजमी जैसी प्रतिष्ठित अभिनेत्री को सम्मानित करना एक विशेषाधिकार है। 1974 में ‘अंकुर’ में उनकी पुरस्कार विजेता शुरुआत के साथ शुरुआत करते हुए उनकी बहुमुखी प्रतिभा और 50 वर्षों से अधिक के असाधारण काम ने कुछ सबसे यादगार महिला पात्रों के साथ भारतीय सिनेमा के ताने-बाने को समृद्ध किया है।

19 अक्तूबर से 24 अक्तूबर तक चलेगा मामी फेस्टिवल
शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने आगे कहा, ‘मामी को 25 वर्षों में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए 1999 में उन्हें सम्मानित करने का विशेष आनंद मिला था और हम उनके काम को देखते रहने और उनकी स्वर्ण जयंती मनाने के लिए भाग्यशाली हैं।’ मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल का 2024 संस्करण 19 अक्तूबर से 24 अक्तूबर के बीच होने वाला है। विश्व सिनेमा, समुदाय, रचनात्मकता और संस्कृति के उत्सव के रूप में मनाया जाने वाला छह दिवसीय समारोह 50 से अधिक भाषाओं में 110 से अधिक फिल्मों की मेजबानी करेगा, जिसमें सभी शैलियों की फीचर और गैर-फीचर फिल्में शामिल होंगी।