#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

मुंबई में New Year Eve पर NCB का छापा, बड़े अंतरराज्यीय ड्रग नेटवर्क का भंडाफोड़, किलोभर नशीली दवा जब्त

732

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में नए साल पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की जोनल यूनिट ने अंतरराज्यीय ड्रग नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। New Years Eve पर एनसीबी की ओर से की गई छापेमारी में 1.134 किलो पार्टी ड्रग भी सीज किया गया है। यूनिट के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है। बता दें कि देश की कमर्शल राजधानी मुंबई में ड्रग्स के गोरखधंधे पर लगाम लगाने के लिए जोर-शोर से कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में कई मशहूर फिल्मी हस्तियों से भी पूछताछ की जा चुकी है।

मादक पदार्थ निरोधक एजेंसी एनसीबी की मुंबई जोनल यूनिट (एमजेडयू) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा कि खुफिया जानकारी के बाद, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की एक टीम ने ठाणे से सटे मुंबई के उपनगरीय इलाके और नवी मुंबई के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। छापे के दौरान 100 ग्राम मेफेड्रोन (एमडी) और 1.034 किलोग्राम साइकोट्रोपिक ड्रग्स बरामद की गई, जबकि 4 ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया गया। एनसीबी ने कुर्ला, अंधेरी, वसोर्वा और नवी मुंबई में ऑपरेशन को अंजाम दिया, जहां ये ड्रग्स पैडलर लंबे समय से सक्रिय थे और वे एक अंतरराज्यीय नेटवर्क का हिस्सा हैं।

रैकेट में शामिल मास्टरमाइंड की तलाश जारी
मेफेड्रोन या एमडी एक सिंथेटिक उत्तेजक ड्रग्स है, जो आमतौर पर रेव पार्टियों में इस्तेमाल में लाया जाता है। वानखेड़े ने कहा कि गिरफ्तार किए गए पैडलर्स के स्थानीय लिंक का पता लगाने और नए साल में पदार्फाश हुए रैकेट में शामिल मास्टरमाइंडों का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है। चल रहा ऑपरेशन एनसीबी-एमजेडयू के प्रयासों का हिस्सा है, जिसमें मुंबई में ड्रग्स के गोरखधंधे पर लगाम कसने के लिए पिछले कुछ दिनों से जोर-शोर से कार्रवाई जारी है।

मादक पदार्थों के मामलों की जांच में कई प्रसिद्ध बॉलीवुड हस्तियों से भी पूछताछ की जा चुकी है। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून 2019 को हुई मौत के बाद ड्रग्स ऐंगल से एनसीबी की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *