#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया

114

मुंबई हिट-एंड-रन केस के आरोपी और शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह को पुलिस ने मंगलवार (9 जुलाई) को गिरफ्तार कर लिया। घटना के तीसरे दिन, करीब 60 घंटे बाद पुलिस उसे पकड़ने में कामयाब हुई। मिहिर 7 जुलाई को BMW से महिला को कुचलने के बाद से फरार था।सूत्रों ने बताया कि एक्सीडेंट के बाद मिहिर BMW कार और ड्राइवर को बांद्रा के कला नगर के पास छोड़कर रिक्शा से गोरेगांव में अपनी गर्लफ्रेंड के घर चला गया। गर्लफ्रेंड ने मिहिर की बहन को फोन पर घटना की जानकारी दी।इसके बाद मिहिर की बहन उसकी गर्लफ्रेंड के घर आई और भाई को लेकर बोरीवली स्थित अपने घर चली गई। वहां से राजेश शाह की पत्नी मीना और दोनों बेटियां (पूजा और किंजल) मिहिर शाह और उसके दोस्त अवदीप को लेकर दो कार से मुंबई से करीब 70 किमी दूर शाहपुर में एक रिसॉर्ट के लिए रवाना हुए।

पुलिस ने दोस्त का मोबाइल ट्रैक कर मिहिर को पकड़ा
इधर, पुलिस मिहिर शाह, उसके परिवार, गर्लफ्रेंड और करीबी दोस्तों के फोन लगातार ट्रैक कर रही थी। हालांकि, सबके फोन स्विच ऑफ थे। इसी बीच सोमवार (8 जुलाई) की रात मिहिर अपने दोस्त के साथ विरार आया। विरार में उसके दोस्त का घर है।

मंगलवार (9 जुलाई) की सुबह उसके दोस्त ने 15 मिनट के लिए अपना फोन चालू किया। इसी बीच पुलिस को उसकी लोकेशन मिल गई और मिहिर शाह गिरफ्तार हो गया। इसके बाद पुलिस ने रिजॉर्ट से उसकी मां और बहनों को भी हिरासत में लिया। अब तक 12 लोग हिरासत में लिए गए हैं

मिहिर को पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस ने 11 टीमें बनाई थीं। क्राइम ब्रांच को भी शामिल किया गया था। उसके खिलाफ एक लुक आउट सर्कुलर (LOC) भी जारी किया गया था।

एक्साइज डिपार्टमेंट ने जुहू वाले बार को सील किया है। मुंबई की एक अदालत में 8 जुलाई को आरोपी मिहिर शाह के पिता राजेश (ब्लैक टी-शर्टी) को जमानत दी। ड्राइवर राजऋषि राजेंद्र सिंह बीदावत (ब्लू टी-शर्ट) को एक दिन की पुलिस रिमांड में भेजा था।

मिहिर शाह के पिता राजेश शाह महाराष्ट्र के पालघर जिले में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली पार्टी शिवसेना के डिप्टी लीटर हैं। सूत्रों के अनुसार, मिहिर ने घटना के बाद अपने पिता को फोन किया था। उन्होंने ही उसे भागने के लिए कहा था।

इसके बाद राजेश शाह मौके पर पहुंचे। वे BMW को छिपाने की प्लानिंग कर रहे थे। हालांकि, मृत महिला कावेरी नखवा के पति की सूचना पर गश्ती दल मौके पर पहुंच गया और उन्होंने कार जब्त करते हुए राजेश शाह और ड्राइवर बिदावत को गिरफ्तार कर लिया।

दोनों को 8 जुलाई को शिवड़ी कोर्ट में पेश किया गया था। राजेश ने कोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी, जिस पर कोर्ट ने उसे 15 हजार रुपए के बॉन्ड पर जमानत दे दी थी। वहीं, कोर्ट ने ड्राइवर बीदावत की पुलिस कस्टडी 11 जुलाई तक बढ़ा दी है।

मिहिर ने महिला को डेढ़ किमी घसीटने के बाद कार रोकी थी
पुलिस के मुताबिक, BMW जहां से निकली, वहां से मिले CCTV फुटेज में यह दिखा कि मिहिर शाह ने मरने वाली कावेरी नखवा को 1.5 किलोमीटर तक घसीटने के बाद कार रोकी थी।

इसके बाद मिहिर ने अपने ड्राइवर राजऋषि राजेंद्र सिंह बीदावत के साथ सीट बदली। स्टेयरिंग संभालने के बाद ड्राइवर ने कार पीछे की तरफ चलाई और सड़क पर गिरी कावेरी को कुचला। इसके बाद दोनों वहां से भाग गए थे।

वहीं, मंगलवार 9 जुलाई को आबकारी विभाग ने जुहू में वाइस ग्लोबल तापस बार को सील किया है। आरोपी मिहिर यहीं शराब पीने आया था। 2 दिन की जांच के बाद इस बार के खिलाफ कार्रवाई की गई है, जिसमें आबकारी विभाग के बार संचालन में नियमों का उल्लंघन पाया है। आरोपी मिहिर, शिवसेना नेता राजेश शाह का बेटा है। वो फिलहाल फरार है।