#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

वाशु भगनानी ने नेटफ्लिक्स पर लगाया 250 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप, पुलिस ने की कार्रवाई

5

फिल्म निर्माता वाशु भगनानी ने वैश्विक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के खिलाफ 250 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। अप्रैल में भगनानी की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने मामले की प्रारंभिक जांच शुरू की। सोमवार (7 अक्तूबर) को, नेटफ्लिक्स की हिंदी फिल्म लाइसेंसिंग प्रमुख विभा चोपड़ा से ईओडब्ल्यू अधिकारियों ने लगभग छह घंटे तक पूछताछ की और मंगलवार को फिर से पूछताछ की जाएगी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, भगनानी ने सितंबर 2022 में नेटफ्लिक्स के साथ तीन फिल्मों के निर्माण के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे। सौदे में कहा गया कि नेटफ्लिक्स उन्हें इन फिल्मों के निर्माण के लिए 200 करोड़ रुपये भुगतान करेगा और रिलीज के बाद के मुनाफे से अतिरिक्त 100 करोड़ रुपये का भुगतान करेगा। हालांकि, भगनानी का दावा है कि उन्हें नेटफ्लिक्स से केवल 60 करोड़ रुपये मिले। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि स्ट्रीमिंग सेवा ने उनकी फिल्म ‘हीरो नंबर 1’ का लाइसेंस एकतरफा रद्द कर दिया, जिससे उन्हें 200 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। वाशु भगनानी ने नेटफ्लिक्स पर ‘हीरो नंबर 1’ से संबंधित 200 करोड़ रुपये और अन्य 47 करोड़ रुपये रोकने का आरोप लगाया है। यही वजह है कि भगनानी को ईओडब्ल्यू से संपर्क करना पड़ा। भगनानी ने नेटफ्लिक्स को जो तीन फिल्में दीं वे ‘हीरो नंबर 1’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’ और ‘मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ थीं। पुलिस सूत्रों ने कहा कि ‘बड़े मियां छोटे मियां’ नेटफ्लिक्स पर 6 जून, 2024 को रिलीज हुई थी, जबकि ‘मिशन रानीगंज’ का प्रीमियर 1 दिसंबर, 2023 को हुआ था।

विभा चोपड़ा से आज फिर होगी पूछताछ

पूछताछ के दौरान, चोपड़ा ने दावा किया कि वह अक्तूबर 2023 से नेटफ्लिक्स में हिंदी फिल्म लाइसेंसिंग प्रमुख के रूप में काम कर रही हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक ईओडब्ल्यू अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की। पुलिस ने उन्हें मंगलवार (8 अक्तूबर) को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए बुलाया है। इस बीच, भगनानी हाल ही में तब सुर्खियों में आए जब ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के निर्देशक अली अब्बास जफर, ‘मिशन रानीगंज’ के निर्देशक टीनू देसाई और ‘गणपत’ फिल्म निर्माता विकास बहल ने दावा किया कि उन्हें पूजा एंटरटेनमेंट से भुगतान नहीं मिला है।