#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

शाहरुख की फिल्म ने पाकिस्तान में किया बवाल, पठान को लेकर सेंसर बोर्ड ने लिया एक्शन

173
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की हाल ही में रिलीज फिल्म पठान इन दिनों दुनियाभर में तहलका मचा रही है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई कर रही है। अभिनेता शाहरुख खान ने बॉलीवुड में 4 साल बाद वापसी की है। पठान से पहले शाहरुख फिल्म जीरो में नजर आए थे। पठान से वापसी कर शाहरुख ने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया है। फिल्म में शाहरुख खान के साथ अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम नजर आए हैं। वहीं हम इस फिल्म को लेकर भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की बात करें तो वहां भी शाहरुख की फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं है। लेकिन पाकिस्तान में इन दिनों फिल्म पठान को लेकर काफी बवाल चल रहा है। जैसा कि सभी जानते हैं कि शाहरुख खान के दुनिया भर में करोड़ों फैन हैं। इसी तरह पाकिस्तान में भी उनकी फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है। शाहरुख खान और उनकी फिल्में पाकिस्तान में काफी पॉपुलर हैं, लेकिन पाकिस्तान में भारत की फिल्मों पर बैन लगा हुआ है। दोनों ही देशों के बीच तनाव की स्थिति होने के कारण पाकिस्तान के कलाकारों के बॉलीवुड में काम करने पर भी रोक लगी है। हालांकि इसके बाद भी पाकिस्तान में उनके फैंस ने पठान फिल्म देखने का पूरा इंतजाम किया था। दरअसल, पाकिस्तान की एक कंपनी ने कराची में पठान की स्क्रीनिंग रखी थी। जिसके बाद सिंध सेंसर बोर्ड को इसकी जानकारी होने पर उन्होंने एक्शन ले लिया है।
pathaan

दरअसल पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों पर रोक लगने के कारण पठान को ऑफिशियल तरीके से रिलीज नहीं किया गया था। जिसके कारण पाकिस्तान की एक कंपनी ने पठान की कराची में स्क्रीनिंग रखी थी। यह स्क्रीनिंग कराची के डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी में रखी गई थी और पाकिस्तान के फेसबुक पेज पर पठान के टिकट बेचने को लेकर पोस्ट किया गया था। इसके अलावा पठान का शो 900 पाकिस्तानी रुपये में रखा गया था। भारत के रुपयों के अनुसार यह टिकट 265 रुपये का हुआ। आपको बता दें कि पाकिस्तान में अक्सर इस प्रकार के मामले सामने आते रहते हैं, क्योंकि पाकिस्तान में बॉलीवुड की फिल्में बैन होने के कारण वहां पर अक्सर पायरेटेड डीवीडी के भरोसे ही लोग मूवी देखते हैं। जिसके चलते अक्सर इस प्रकार की खबरें देखी जा सकती हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर पठान के क्रेज के चलते पाकिस्तान में गैर कानूनी तरीके से इसकी स्क्रीनिंग रखी गई थी। जिसके बाद रिपोर्ट में यह सामने आया कि पठान फिल्म की स्क्रीनिंग करवा रही कंपनी का नाम फायरवर्क इवेंट्स है। रिपोर्ट्स में बताया गया कि यह कंपनी यूके बेस्ड है। यहां शनिवार के दिन पठान के सभी शो बुक हो चुके थे, जिसके बाद रविवार को छुट्टी का दिन होने के चलते यहां कुछ अधिक टिकट बेचे गए थे। लेकिन स्क्रीनिंग की डिटेल्स सामने आने पर फेसबुक से पेज को डिलीट कर दिया गया था। ये पूरा मामला फेसबुक के जरिए सामने आने के बाद सिंध फिल्म सेंसर बोर्ड ने जांच शुरू कर दी। प्राइवेट स्क्रीनिंग की टिकट बेच रहे फेसबुक पेज को लेकर एक्शन लिया है। सेंसर बोर्ड ने बताया कि जब तक वह किसी भी मूवी को लेकर पब्लिक स्क्रीनिंग के लिए सर्टिफाइड नहीं करते हैं, तब तक कोई भी इसकी पब्लिक और प्राइवेट स्क्रीनिंग नहीं रख सकता है। पठान की प्राइवेट स्क्रीनिंग करवा रही कंपनी फायरवर्क इवेंट्स पर सेंसर बोर्ड ने एक्शन लिया है। उन्होंने कंपनी से फिल्म के सभी शो को कैंसिल करने का फैसला सुनाया है। साथ ही सेंसर बोर्ड का कहना है कि गैर कानूनी तरीके से फिल्म की स्क्रीनिंग करवाने पर 3 साल की जेल और 1 लाख रुपये जुर्माने का प्रावधान है।

12 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *