#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

शिखर धवन के बाद इस विकेटकीपर बल्लेबाज की हुई लीजेंड्स लीग में एंट्री, कमबैक के लिए तैयार, दिखाएंगे दम

9
भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने का फैसला किया है। स्टार खिलाड़ी के बाद दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी इस लीग में खेलने का फैसला किया है। इसकी जानकारी एलएलसी की तरफ से मंगलवार को दी गई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आईपीएल 2024 में हिस्सा लेने का बाद संन्यास का एलान किया था। उन्होंने एक जून को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। कार्तिक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर भावुक पोस्ट साझा किया था। इसी साल उन्होंने अपने आईपीएल करियर का आखिरी मुकाबला भी खेला था।  लीजेंड्स लीग क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ी खेलते नजर आते हैं। युवराज सिंह, इरफान पठान, यूसुफ पठान, वीरेंद्र सहवाग जैसे तमाम खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा हैं। अब इस लिस्ट में दो नए नाम जुड़ गए हैं। इनमें शिखर धवन और दिनेश कार्तिक शामिल हैं।

LLC: Shikhar Dhawan and Dinesh Karthik are ready to play in Legends League cricket ready for comeback
महेंद्र सिंह धोनी से तीन महीने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कार्तिक को 2007 के विश्व कप स्क्वॉड में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें एक भी मैच के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। उस साल उन्हें धोनी के बैक-अप के तौर पर टीम में लिया गया था। उसके बाद 2011 और 2015 विश्व कप के लिए वे टीम में जगह नहीं बना पाए और एक बार फिर से वर्ल्ड कप खेलने से चूक गए। हालांकि, 2023 में खेले गए वनडे विश्व कप में उन्हें टीम में बतौर फिनिशर शामिल किया गया। हालांकि, वह अपने बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके। 15 साल के क्रिकेट करियर में कार्तिक टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। कार्तिक ने 26 टेस्ट मैचों में 1025 रन बनाए। इसके अलावा 94 वनडे मुकाबलों में 1752 रन बनाए। वहीं, 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 142.61 के स्ट्राइक रेट से 686 रन बनाए। उनके नाम टेस्ट के अलावा क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में कोई शतक नहीं है।
धवन भी लीजेंड्स लीग से करेंगे वापसी
शिखर धवन ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने वीडियो संदेश जारी कर अपने फैसले की जानकारी दी थी। अब वह लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे। बता दें कि दिग्गज बल्लेबाज को लंबे वक्त से भारतीय टीम से ड्रॉप किया जा रहा था।  उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच दिसंबर 2022 में खेला था। इस दौरान उन्होंने सिर्फ तीन रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें 2018 में आखिरी बार टेस्ट टीम में जगह मिली थी। जुलाई 2021 में धवन ने श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर का आखिरी टी20 मैच खेला था। धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में पहला टेस्ट खेला था। 2013 से वह अब तक 34 टेस्ट में हिस्सा ले चुके हैं। धवन को पिछली बार 2018 में टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला था। उन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 40.61 की औसत से 2315 रन बनाए। इस दौरान सात शतक और पांच अर्धशतक लगाए। धवन का सर्वाधिक स्कोर 190 रन है। शिखर ने भारत के लिए पहला वनडे 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेला था। वह 167 मैचों में 6793 रन बना चुके हैं। धवन ने 44.11 की औसत और 91.35 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। उनके नाम 17 शतक और 39 अर्धशतक हैं। टी20 करियर की बात करें तो 68 मैचों में धवन ने 1759 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से 11 अर्धशतक निकले हैं।