#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

सीट बंटवारे पर कांग्रेस-शिवसेना UBT में अनबन, 25 सीटों पर है गतिरोध; राउत बोले- राहुल से करेंगे बात

7

महाराष्ट्र में विपक्षी दलों के गठबंधन महाविकास आघाड़ी (एमवीए) में सीटों के बंटवारे को लेकर तनातनी बढ़ गई है। शुक्रवार को शिवसेना (यूबीटी) के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन में सीट बंटवारे पर बातचीत में देरी को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले पर निशाना साधा। राउत ने आरोप लगाया कि प्रदेश कांग्रेस के नेता फैसले लेने में सक्षम नहीं है, वह राहुल गांधी से बात करेंगे। इस पर पटोले ने भी पलटवार किया कि अगर, संजय राउत अपने नेता उद्धव ठाकरे की नहीं सुनते तो वह उनकी परेशानी है। राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा कि एमवीए के घटक दलों में महाराष्ट्र विधानसभा की कुल 288 सीट में से 200 पर आम सहमति कायम हो गई है। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर हमने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और मुकुल वासनिक व महाराष्ट्र के लिए पार्टी प्रभारी रमेश चेन्निथला से शुक्रवार सुबह बात की है। इस मुद्दे पर वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी बात करेंगे। राउत ने कहा कि लंबित फैसला जल्द लिया जाना चाहिए। महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं को बार-बार सूची दिल्ली भेजनी पड़ती है और फिर चर्चा होती है। राउत इस बयान पर नाना पटोले ने कहा कि हमारे नेता मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी हैं। जो सीट बंटवारे की कमेटी बनी है वह उनके आदेश से बनी है। हमारी जिम्मेदारी है कि जो भी बात हो उसकी जानकारी हाईकमान को दें। अगर, संजय राउत अपने नेता उद्धव ठाकरे की नहीं सुनते हैं तो उनकी परेशानी है। सीट बंटवारा वार्ता में शामिल एमवीए नेताओं की बृहस्पतिवार को अंतिम बैठक हुई थी, उसके बाद यह बयानबाजी शुरू हुई है।

25 सीटों पर है गतिरोध
एमवीए में करीब 25 सीटों पर कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बीच गतिरोध है, जिस पर दोनों दल अपनी-अपनी दावेदारी जता रहे हैं। इनमें से कई सीटें विदर्भ की है, जिसे कांग्रेस नहीं छोड़ना चाहती।