#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

सेमीफाइनल के मुकाबले तय, भारत का इस टीम से होगा सामना, फाइनल में पाकिस्तान से हो सकता है मैच

7

बांग्लादेश महिला टीम ने मुर्शिदा खातून (80) और कप्तान निगार सुल्ताना (नाबाद 62) के अर्धशतकों की बदौलत बुधवार को महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट मैच में मलयेशिया को 114 रन से पराजित कर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया जिसमें उसका सामना 26 जुलाई को भारतीय टीम से होगा। वहीं, शुक्रवार को दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका की भिड़ंत पाकिस्तान से होगी। श्रीलंका ने बुधवार को ग्रुप मैच में थाईलैंड को 51 गेंद रहते 10 विकेट से रौंदकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया। अगर सेमीफाइनल में भारतीय टीम बांग्लादेश को और पाकिस्तान की टीम श्रीलंका को हराने में कामयाब रहती है तो महिला एशिया कप के फाइनल में महामुकाबला देखने को मिल सकता है। बांग्लादेश ने 20 ओवर में दो विकेट पर 191 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद बांग्लादेश ने मलयेशिया को 20 ओवर में आठ विकेट पर महज 77 रन ही बनाने दिए। मलयेशिया इस तरह टूर्नामेंट में अपने अभियान में एक भी जीत दर्ज नहीं कर सका। दिन के दूसरे मैच में श्रीलंका ने थाईलैंड को 20 ओवर में सात विकेट पर 93 रन ही बनाने दिए। इसके बाद कप्तान चामरी अटापट्टू (नाबाद 49 रन) और विश्मी गुणरत्ने (नाबाद 39 रन) ने यह लक्ष्य 11.3 ओवर में बिना विकेट गंवाए 94 रन बनाकर हासिल कर लिया।

Women's Asia Cup: Semi-final matches, India vs Bangladesh, Sri Lanka vs Pakistan Schedule Timings
भारतीय टीम नेपाल को 82 रन से हराकर और पाकिस्तान की टीम यूएई को 10 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थी। अब इन दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच फाइनल मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि, दोनों ही टीमें अपने विपक्षी को हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगी। श्रीलंका की टीम जहां मजबूत मानी जाती है, वहीं बांग्लादेश की टीम भी उलटफेर करने में माहिर है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला सेमीफाइनल 26 जुलाई को भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे से खेला जाएगा। वहीं, श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दूसरा सेमीफाइनल उसी दिन शाम सात बजे से खेला जाएगा।
भारत आठवें खिताब की मिशन पर
भारतीय महिला क्रिकेट टीम आठवां एशिया कप खिताब जीतने के मिशन पर है। उसने चार खिताब वनडे फॉर्मेट में और तीन खिताब टी20 फॉर्मेट में जीते हैं। महिला एशिया कप की शुरुआत 2004 में हुई थी और टीम इंडिया तब चैंपियन बनी थी। 2008 तक यह टूर्नामेंट वनडे प्रारूप में खेला गया। वहीं, 2012 से यह टी20 प्रारूप में खेला जा रहा है। यह नौवां संस्करण है और भारत सात बार (2004, 2005, 2006, 2008, 2012, 2016, 2022) खिताब जीत चुका है।