#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

सैकड़ों पेड़ गिरे, कई घर टूटे, सड़कों पर पानी…मुंबई में ताउते तूफान का कहर

599

मुंबई सहित महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में तूफानी चक्रवात ताउते (Cyclone Tauktae) का असर देखने को मिला है। लगातार जारी बारिश और तेज हवाओं की वजह से समुंदर में ऊंची लहरें उठ रही हैं। सैकड़ों जगहों पर पेड़ टूटकर गिर गए। कई जगहों पर घर टूट गए। दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। तस्वीरों में देखिए मुंबई का हाल…
अरब सागर से उठे तूफान ताउते ने मुंबई को हिला डाला
देर रात से ही महाराष्ट्र के मुंबई, उत्तरी कोकण, ठाणे और पालघर के हिस्सों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। मुंबई के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया और कुछ विमानों को भी डायवर्ट करना पड़ा। वैक्सीनेशन का काम भी रोक दिया गया। बांद्रा-वर्ली सी लिंक को भी ऐहतियातन बंद कर दिया गया है।
पेड़ गिरने की सैकड़ों घटनाएं आईं सामने
सैकड़ों पेड़ टूटे, कई मकान क्षतिग्रस्त…तबाही का मंजर
चक्रवाती तूफान ताउते के चलतेकई जगहों पर पेड़ गिरे हैं। अकेले मुंबई में पेड़ गिरने की 132 घटनाएं सामने आ चुकी हैं। नवी मुंबई में 8, कल्‍याण-दोम्बिवली में 22 और ठाणे में 28 जगहों पर पेड़ गिरने की खबर है। ताउते तूफान की वजह से महाराष्ट्र में कई जगहों पर मकान हुए क्षतिग्रस्त। कई जगहों पर छतें टूटीं, पोल उखड़ गए। सिंधुदुर्ग में सबसे अधिक 536 ऐसी घटनाएं। रत्नागिरी में 61, ठाणे और रायगढ़ में 2-2 मामले।
अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी बारिश और हवाएं
मुंबई के साथ ही महाराष्ट्र के तटीय इलाके रायगढ़, सिंधुदुर्ग, रत्नागिरी, ठाणे, पालघर में लगतार तेज हवाओं के साथ बारिश जारी है। मौसम विभाग के अनुसार यह क्रम अगले कुछ दिनों तक चलेगा। कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश जारी रहेगी।
102 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चली हवाएं
खराब हाल के बीच सड़कों पर उतरीं मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर
तूफान की वजह से भारी बारिश और मची तबाही के बीच मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर खुद सड़कों पर उतर गईं। उन्होंने वर्ली सी फेस एरिया और दादर सहित अन्य जगहों पर जाकर हालात का जायजा लिया।
समुंद्र में उठी ऊंची लहरें, महाराष्ट्र में ताउते तूफान का असर
तूफानी हवाएं, बारिश, सड़कों पर समुंदर का पानी…महाराष्ट्र में ताउते तूफान का असर
कई जगह टूट गए कोविड सेंटर, मरीजों को किया गया शिफ्ट
नवी मुंबई के CIDCO एग्जीबिशन सेंटर में बने कोविड सेंटर की कवरिंग ग्लास भी टूट गई। इसी तरह बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स सहित अन्य जगहों पर कोरोना मरीजों के लिए बने सेंटर भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। बड़ी संख्या में मरीजों को दूसरी जगहों पर शिफ्ट किया गया।
तूफान से मची तबाही, बस पर ही जा गिरा पेड़
कई जगहों पर पेड़, बिजली के पोल, घर की छत टूट गई। ऐसे ही तेज हवाओं की वजह से टूटा पेड़ बेस्ट की बस पर जा गिरा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *