#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

हार्दिक को कप्तान नहीं बनाने पर इस पूर्व गेंदबाज को नहीं हुआ आश्चर्य, आईपीएल में साथ किया है काम

47

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और आईपीएल में गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच आशीष नेहरा ने कहा कि उन्हें भारतीय टीम प्रबंधन के हार्दिक पांड्या को नया टी20 कप्तान नहीं बनाने के फैसले से आश्चर्य नहीं हुआ। नेहरा ने कहा कि वह मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर के सूर्यकुमार यादव को टी20 की कमान सौंपने की प्रक्रिया को समझते हैं। हार्दिक हाल ही में संपन्न हुए टी20 विश्व कप में उपकप्तान की भूमिका निभा रहे थे और उन्होंने रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में कप्तानी भी की है। रोहित के टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने के बाद हार्दिक को अगला कप्तान माना जा रहा था, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से होने वाली टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार को कमान सौंपी। अगरकर ने टीम के रवाना होने से प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि टीम प्रबंधन चाहता है कि हार्दिक अपनी फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करें और उन्होंने सूर्यकुमार का नई भूमिका के लिए समर्थन किया था। नेहरा ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बात करते हुए कहा, मुझे आश्चर्य नहीं हुआ। जब बात क्रिकेट की होती है तो ऐसी चीजें होती रहती हैं। हां, हार्दिक विश्व कप में टीम के उपकप्तान थे, लेकिन यहां यह भी देखना चाहिए कि अब नया कोच आ गया है। हर कोच और कप्तान की सोच अलग होती है। फिलहाल गंभीर की सोच उस दिशा में जा रही है। मुझे लगता है कि अगरकर और गंभीर ने इसे स्पष्ट किया है जो अच्छा है। हार्दिक कम खेलते हैं, लेकिन सीमित ओवरों के खेल में वह भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। जब टीम में हार्दिक होते हैं तो आपके पास चार तेज गेंदबाज हो जाते हैं। वह टीम में एक अलग तरह का संतुलन लाते हैं और यह ध्यान में रखना चाहिए कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इम्पैक्ट प्लेयर नियम नहीं होता। हार्दिक ही नहीं, जब आप कई मैच खेलते हैं तो चीजों में परिवर्तन होता है। ऋषभ पंत ने भी कप्तानी की है और केएल राहुल भी कप्तान रहे हैं।

गिल को उपकप्तान बनाने का किया समर्थन
नेहरा ने गुजरात के कप्तान शुभमन गिल को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाए जाने का समर्थन किया है। नेहरा का कहना है कि गिल तीनों प्रारूप में अनुभव से सुधार कर सकते हैं। नेहरा और गिल ने आईपीएल 2024 में कोच और कप्तान के तौर पर साथ काम किया था। नेहरा ने कहा, उन्हें गिल को एक नहीं तीनों प्रारूप में रखा है, इसका मतलब है कि वे आगे की ओर देख रहे हैं। शुभमन की उम्र कम है और समय के साथ-साथ वह और बेहतर होगा। शुभमन तीनों प्रारूप में खेलने की इच्छा रखता है और उसमें सीखने की चाह है। शुभमन ऐसा नहीं है जिसे लगे कि वह जो कर रहा है सही है, वह उस तरह का व्यक्ति नहीं है। चाहे युवा हो या अनुभवी, शुभमन सभी से चर्चा करना और सीखना पसंद करता है।