#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |
4

शारदीय नवरात्र आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि गुरुवार से शारदीय नवरात्र शुरू हो गए हैं।  हिमाचल के शक्तिपीठों सहित अन्य माता के अन्य मंदिरों में गुरुवार सुबह से ही श्रद्धालु बड़ी संख्या में दर्शन करने पहुंचे। मंदिरों को फूलों से भव्य तरीके से सजाया गया है। ज्वालाजी, बज्रेश्वरी, चामुंडा, नयनादेवी और चिंतपूर्णी मंदिर में सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गए हैं। प्रदेश के अन्य मंदिरों के भी तड़के 4 और 5 बजे से कपाट खोले गए।  मां ज्वाला की ज्योतियों के लाइव दर्शन शहर और मंदिर में लगी एलईडी पर लगातार होता रहेगा। श्रीनयनादेवी की पांच पहर की आरती होगी। माता चिंतपूर्णी जी के कपाट 24 घंटे खुले रहेंगे, ताकि आने वाले श्रद्धालुओं को व्यवस्थित तरीके से दर्शन हों। आधी रात कुछ देर के लिए मंदिर की साफ-सफाई के दौरान दर्शन नहीं होंगे। कांगड़ा की तीनों शक्तिपीठों को रंग-बिरंगे फूलों और लाइटों से सजाया गया है। नवरात्र में मंदिर के गर्भ गृह में नारियल ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। श्रीनयनादेवी की सुबह मंगल आरती, प्रातकालीन श्रृंगार आरती, मध्याह्न आरती, सायंकालीन आरती और शयन आरती की जाएगी। मंगल आरती में मेवे का भोग, शृंगार आरती में हलवा एवं बर्फी का प्रसाद, मध्याह्न आरती में राजसी भोग लगाया जाएगा।  नवरात्र के लिए राजधानी के देवी मंदिर फूलों और रंग-बिरंगी लाइटों से सजाए गए हैं। मंदिरों के कपाट श्रद्धालुओं के लिए सुबह छह से रात 10:00 बजे तक खुले रहेंगे। राजधानी के तारादेवी, कालीबाड़ी और ढिंगू माता मंदिर संजौली में नौ दिन मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा होगी। पहले दिन मां भगवती के शैलपुत्री रूप की पूजा होगी। नवरात्र में तारादेवी मंदिर के कपाट सुबह 4:30 बजे खोले गए।  मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित कमलेश चंद्रा की अध्यक्षता में पंडित अनिल कुमार, पंडित मोहन दत्त, सुरेंद्र शास्त्री, इंद्र शास्त्री, संजय, विनोद नौ दिन अखंड चंडी पाठ करेंगे। मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए 20 से 25 पुलिस जवान और 10 होमगार्ड के जवान तैनात रहेंगे। नवरात्र पर नौ दिन मंदिर में भंडारा लगाया जाएगा।

शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में शारदीय नवरात्र के शुभारंभ पर उमड़े श्रदालु
शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में गुरुवार को शारदीय नवरात्र के शुभारंभ पर सुबह 3:00 बजे मंदिर के कपाट खुलने के साथ ही भक्तों की लंबी लाइनें माता रानी के दर्शनों के लिए लगनी शुरू हो गईं। सुबह से ही भक्तों की चहल-पहल माता रानी के दरबार में लगी रही। नवरात्र के उपलक्ष पर पूरा मंदिर परिसर माता रानी के जयकारों से गूंज उठा। पहले नवरात्र के उपलक्ष्य पर मंदिर परिसर में पुजारी वर्ग की तरफ से हवन भी डाला गया। वहीं मंदिर परिसर में और मंदिर के बाहर मेले के दौरान व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस और होमगार्ड के जवान तैनात कर दिए गए हैं। पुजारी बारीदार सभा के प्रधान रविंदर छिंदा ने सभी भक्तजनों को नवरात्र की शुभकामनाएं दी हैं।वहीं एसडीएम अंब सचिन शर्मा ने बताया कि शारदीय नवरात्र के उपलक्ष पर श्रदालुओं के लिए प्रशासन की ओर से सभी इंतजाम किए गए हैं। शारदीय नवरात्र के उपलक्ष्य पर हमीरपुर जिले में गुरुवार को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिले के प्रमुख अवाहदेवी माता मंदिर में नवरात्र के उपलक्ष्य पर मंदिर से लेकर बाजार तक महिलाओं ने ढोल-नगाड़ों की थाप पर भव्य कलश यात्रा निकाली। इस दाैरान महिलाओं ने भजन-कीर्तन किया। मंदिर में सुबह ही श्रद्धालुओं की लाइनें लग गई थीं। मंदिर में सजे पंडाल में देवी की नौ मूर्तियों को स्थापित किया गया है। यह मूर्तियां नदी में विसर्जित की जाएंगी। इसके अतिरिक्त लदरौर कस्बे में स्थित संतोषी माता मंदिर में भी सुबह श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए कतारों में लग रहे।