#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए मांगे गए थे 50 लाख, पर…’, गिरफ्तार आरोपियों को लेकर बड़ा खुलासा

3

महाराष्ट्र में मुंबई पुलिस बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले की जांच कर रही है। जांच में उन्हें मालूम चला कि गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों ने उनकी (बाबा सिद्दीकी) हत्या के लिए 50 लाख रुपये की मांग की थी, लेकिन बाद में भुगतान में असहमति और राकांपा नेता के दबदबे को देखकर वे पीछे हट गए। अधिकारी ने बताया कि राकांपा नेता की हत्या में शामिल लोगों को साजो-सामान और अन्य सहायता प्रदान की गई थी। सिटी पुलिस क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए शूटरों को हथियार उपलब्ध कराने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इसी के साथ इस मामले में अबतक नौ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।
पांचों आरोपियों की पहचान नितिन गौतम सप्रे, संभाजी किसन पारधी, प्रदीप दत्तू थोम्ब्रे, चेतन दिलीप पारधी और राम फूलचंद कनौजिया के तौर पर की गई है। सप्रे डोंबिवली का तो पारधी और थोम्ब्रे ठाणे के अंबरनाथ और कनौजिया पनवेल का रहने वाला है। जांच के दौरान पुलिस को मालूम चला कि राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए सप्रे ने मध्यस्थ से 50 लाख रुपये की मांग की थी, लेकिन बात नहीं बनी। भुगतान में असहमति के कारण वह पीछे हट गया। सप्रे यह जानता था कि बाबा सिद्दीकी एक मशहूर नेता हैं। उनकी हत्या का मतलब है बहुत बड़ा विवाद होना। इससे उसकी मॉड्यूल के लिए समस्या पैदा हो जाएगी। इसलिए उसने आगे न बढ़ने का फैसला किया।
तीन आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी
एक अधिकारी ने बताया, आरोपी शूटरों को हथियार उपलब्ध कराने के लिए तैयार हो गए। जांचकर्ता को मालूम चला कि मॉड्यूल का नेतृत्व करने वाला सप्रे गोली चलने तक साजिशकर्ता शुभम लोनकर और मास्टरमाइंड जीशान अख्तर के संपर्क में था। अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि शुभम और अख्तर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से आए थे या नहीं। इससे पहले पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था। बता दें कि बाबा सिद्दीकी की 12 अक्तूबर को मुंबई के बांद्रा इलाके में उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुख्य शूटर शिवकुमार गौतम, शुभम लोनकर और मोहम्मद जीशान अख्तर फिलहाल फरार है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है।