#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |
102

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार ने बहुचर्चित श्रद्धा वाकर हत्याकांड मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में किए जाने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने शुक्रवार को कहा कि हत्याकांड के दोषियों को कठोर से कठोर सजा दी जानी चाहिए। श्रद्धा वाकर की दो साल पहले की शिकायत पर उन्होंने कहा कि अगर कोई पुलिस अधिकारी या पुलिस कांस्टेबल कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही का दोषी पाया जाता है तो जांच होनी चाहिए। गौरतलब है कि मृतका श्रद्धा वाकर ने दो साल पहले साल 2020 में महाराष्ट्र के पालघर पुलिस स्टेशन में आफताब के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में श्रद्धा ने आफताब पूनावाला पर उसे मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। साथ ही यह भी कहा था कि उसे डर है कि आफताब उसके टुकड़े-टुकड़े कर देगा। गौरतलब है कि उस समय राज्य में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार थी।
गौरतलब है कि इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा था कि वाकर ने महाराष्ट्र के एक पुलिस स्टेशन में पूनावाला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन उस समय कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में उस समय की गई चूक की जांच शुरू की जाएगी। ऐसे में पुणे में पत्रकारों से वार्ता करते हुए अजीत पवार ने कहा कि अगर कोई पुलिसकर्मी ड्यूटी में लापरवाही का दोषी पाया जाता है तो उसकी जांच होनी चाहिए। गृहमंत्री शाह के बयान के बारे में पूछे जाने पर राकांपा नेता ने पलटवार करते हुए कहा कि एक दूसरे पर आरोप लगाने के बजाय अगर कोई पुलिस अधिकारी या पुलिस कांस्टेबल कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही का दोषी पाया जाता है तो जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज में एक संदेश जाना चाहिए कि इस तरह का कृत्य केवल मृत्युदंड का हकदार है। दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए ताकि कोई भी भविष्य में ऐसा अपराध करने की हिम्मत न जुटाए। दरअसल, करीब छह महीने पहले मई में 27 साल की श्रद्धा वाकर की दिल्ली में उसके लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने कथित तौर पर हत्या कर दी थी। जानकारी के मुताबिक, कथित तौर पर आफताब ने श्रद्धा का गला घोंट दिया और उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया। इतना ही नहीं, श्रद्धा के शरीर के इन टुकड़ों को उसने दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके के जंगलों में अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया। इससे पहले उसने, इन टुकड़ों को उसने अपने घर के फ्रिज में करीबन तीन सप्ताह तक रखा था। फिलहाल, आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है और मामले में जांच और सुनवाई की जा रही है।

10 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *